×

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के जले पर ओवैसी ने छिड़का नमक, कह डाली ये बड़ी बात

कांग्रेस पार्टी की वर्किग कमेटी की बैठक को लेकर सियासत गरमाने लगी है। राहुल गांधी के द्वारा कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं को लेकर दिए गये बयान ने विवाद का रुप धारण कर लिया है।

Newstrack
Published on: 24 Aug 2020 10:57 AM GMT
कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के जले पर ओवैसी ने छिड़का नमक, कह डाली ये बड़ी बात
X
असदुद्दीन ओवैसी की फाइल फोटो

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी की वर्किग कमेटी की बैठक को लेकर सियासत गरमाने लगी है। राहुल गांधी के द्वारा कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं को लेकर दिए गये बयान ने विवाद का रुप धारण कर लिया है।

कपिल सिब्बल और गुलाम नबी आजाद जैसे दिग्गज कांग्रेसी नेता राहुल के बयान पर एतराज जता चुके हैं। गुलाम नबी ने तो इस्तीफे तक की पेशकश कर डाली है। जिसके बाद से इस विवाद ने और भी ज्यादा तूल पकड़ लिया है।

कांग्रेस पार्टी में मचे घमासान पर हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की प्रतिक्रिया आई है। ओवैसी ने अपने ट्वीट में कहा है, "जो आरोप मुझ पर लगाते थे, आज खुद पर लग गया है।

गुलाम नबी साहब मुझ पर यही आरोप लगाते थे। अब आप पर भी यही आरोप लगा है। 45 साल की गुलामी सिर्फ इसलिए? अब ये साबित हो गया है कि जनेऊधारी लीडरशिप का विरोध करने वाला बी-टीम ही कहलाया जाएगा। मुझे उम्मीद है कि मुस्लिम समुदाय के लोग समझेंगे कि कांग्रेस के साथ रहने से क्या होता है।

राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद और कपिल सिब्बल की फाइल फोटो राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद और कपिल सिब्बल की फाइल फोटो

ये भी पढ़ें: सुशांत केस: अकाउंटेंट से CBI ने की पूछताछ, हुए ये कई बड़ खुलासे

आखिर किस बात को लेकर है ये पूरा विवाद

दरअसल बीते दिनों कांग्रेस पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी का अगला अध्यक्ष तय करने को कहा था। कुछ नेताओं ने राहुल गांधी का नाम अध्यक्ष पद के लिए आगे किया था।

आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल गांधी ने उस पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि चिट्ठी लिखने की टाइमिंग सही नहीं थी, क्योंकि इस वक्त पार्टी राजस्थान और मध्य प्रदेश में लड़ाई लड़ रही थी, साथ ही सोनिया गांधी भी बीमार थीं।

कांग्रेस के कुछ नेताओं पर आरोप लगाते हुए कहा कि जिन्होंने इस वक्त चिट्ठी लिखी है वो भारतीय जनता पार्टी से मिले हुए हैं। इस पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता खफा हैं और पलटवार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबर: राहुल नहीं बनना चाहते अध्यक्ष, इनको दी जा सकती है कांग्रेस की कमान



सिब्बल ने ट्वीट कर आरोप पर दुख जताया

बता दें कि कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक के दौरान पार्टी के पूर्व अध्यगक्ष राहुल गांधी ने कुछ कांग्रेसी नेताओं पर बीजेपी से मिलीभगत का आरोप लगाया है। उनके इस बयान पर कपिल सिब्बेल ने प्रतिक्रिया दी है।

कपिल सिब्बील ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'राहुल गांधी कहते हैं, 'हम बीजेपी से साठगांठ कर रहे हैं। हम राजस्था न हाईकोर्ट में कांग्रेस को बचाने में कामयाब रहे।



मणिपुर में बीजेपी की सरकार को गिराकर कांग्रेस का बचाव किया। पिछले 30 सालों ने कभी भी किसी मुद्दे पर बीजेपी के पक्ष में बयान नहीं दिया। फिर भी हम बीजेपी से साठगांठ कर रहे हैं।

कपिल सिब्बल की फाइल फोटो कपिल सिब्बल की फाइल फोटो

ये भी पढ़ेंः फिर दौड़ेगी दिल्ली मेट्रो: सीएम केजरीवाल का बड़ा एलान, कही ये बात

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story