×

ओवैसी ने भागवत को दिया जवाब, तो वसीम रिजवी ने औवैसी पर किया पलटवार

एक पत्रिका को दिए साक्षात्कार में संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी के कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए ट्वीट किया है

Newstrack
Published on: 11 Oct 2020 8:06 AM GMT
ओवैसी ने भागवत को दिया जवाब, तो वसीम रिजवी ने औवैसी पर किया पलटवार
X
औवैसी ने भागवत को दिया जवाब, तो वसीम रिजवी ने औवैसी पर किया पलटवार (social media)

लखनऊ: देश में मुसलमानों के हालात पर लगातार बहस छिड़ी हुई है। विपक्षी दल जहां सत्तारूढ़ मोदी सरकार पर मुसलमानों के उत्पीड़ने व भेदभाव का आरोप लगाकर घेरते रहते है तो वहीं संघ प्रमुख मोहन भागवत ने भारत में मुसलमानों को दुनिया में सबसे ज्यादा संतुष्ट बता कर एक नई बहस छेड़ दी है।

ये भी पढ़ें:Hyundai Creta ने तोड़े रिकॉर्ड: 6 महीने से नंबर 1 पर, अब तक इतनी हुई बिक्री

असदुद्दीन औवैसी ने ट्वीट कर कहा ये

एक पत्रिका को दिए साक्षात्कार में संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी के कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए ट्वीट किया है कि हमारी खुशी का पैमाना क्या है? भागवत नाम का एक आदमी लगातार हमें बता सकता है कि हमें बहुमत के प्रति कितना आभारी होना चाहिए? हमारी खुशी का मापक यह है कि क्या संविधान के तहत हमारी गरिमा का सम्मान किया जाता है। हमें यह मत बताइए कि आपकी विचारधारा चाहते समय हम कितने ‘खुश’ हैं।

एक अन्य ट्वीट में ओवैसी ने कहा कि मुसलमानों को दूसरे दर्जे का नागरिक बनाने के लिए मैं आपसे यह नहीं सुनना चाहता कि हमे अपनी मातृभूमि में रहने के लिए बहुसंख्यकों का आभारी होना चाहिए। हमे बहुसंख्यकों में साख बनाने की चाह नहीं है, संतुष्टि के लिए दुनिया भर के मुसलमानों से हमारा कोई कंपटीशन भी नहीं है। हम केवल अपने मूलभूत अधिकार चाहते है।

यूपी के सेंट्रल शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने कट्टरपंथी मुसलमानों पर निशाना साधा है

ओवैसी के बयान पर पलटवार करते हुए यूपी के सेंट्रल शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने कट्टरपंथी मुसलमानों पर निशाना साधा है। रिजवी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियों जारी कर कहा कि हिंदुस्तान मुसलमानों के लिए जन्नत की तरह हैं, अगर विदेशी कट्टरपंथियों की वजह से ये उसे जहन्नुम बनाना चाहते हैं तो ये उनकी मर्जी है। मिसाल के तौर पर कश्मीर जो हिंदुस्तान की जन्नत है, उसे कट्टरपंथी मुसलमानों ने जहन्नुम बना दिया है।

ये भी पढ़ें:भाजपा के विवादित विधायक सुरेंद्र सिंह का बयान, राहुल गांधी को बोले विकलांग नेता

महाराष्ट्र से प्रकाशित होने वाली एक पत्रिका को दिए साक्षात्कार में कहा

बता दे कि महाराष्ट्र से प्रकाशित होने वाली एक पत्रिका को दिए साक्षात्कार में कहा है कि दुनियाभर में सबसे ज्यादा भारत के मुसलमान संतुष्ट हैं, जब भारतीयता की बात आती है तो सभी धमों के लोग एक साथ खड़े होते है। भागवत ने साक्षात्कार में कहा कि दुनिया में एक भी ऐसा उदाहरण नहीं है कि जहां जनता पर शासन करने वाला विदेशी धर्म अब भी आस्तित्व में हो। उन्होंने कहा कि हिंदूओं को इस बात से कोई लेना-देना नहीं है कि कौन किसकी पूजा करता है। भागवत ने कहा है कि कट्टरता व अलगाववाद वहीं लोग फैलाते है जिनके अपने हित प्रभावित होते है।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story