BJP में जश्न आज: 14 साल बाद मिलेगा इस दिग्गज का साथ, शाह करायेंगे पार्टी ज्वाइन

भारतीय जनता पार्टी (BJP) को एक दिग्गज नेता का साथ मिलने वाला है। 14 साल बाद पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी सोमवार को बीजेपी में वापसी करने वाले हैं।

Published by Shivani Awasthi Published: February 17, 2020 | 9:44 am
Modified: February 17, 2020 | 9:56 am

रांची: भारतीय जनता पार्टी (BJP) को एक दिग्गज नेता का साथ मिलने वाला है। 14 साल बाद पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) सोमवार को बीजेपी में वापसी करने वाले हैं। उनको गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) भाजपा की सदस्यता दिलाएंगे। इस मौके पर एक भव्य कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है। जिसमें पार्टी के आलानेताओं समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे।

बाबूलाल मराडी आज ज्वाइन करेंगे बीजेपी:

दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी 14 साल बाद सोमवार को बीजेपी में वापसी करने वाले हैं। उनके भाजपा में ज्वाइन होने को लेकर रांची में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। यह कार्यक्रम प्रभाततारा मैदान में होगा।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में मौत का मंजर: हर तरफ लाशें ही लाशें, इमरान की हालत खराब

रांची में कार्यक्रम का आयोजन, अमित शाह होंगे शामिल:

बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में बाबू लाल मरांडी बीजेपी ज्वाइन करेंगे। इस मौके पर बीजेपी उपाध्यक्ष ओम माथुर समेत दूसरे केन्द्रीय और प्रदेश स्‍तर के नेता हिस्सा लेंगे। जानकारी के मुताबिक दोपहर 12 बजे कार्यक्रम होना है। वहीं बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में प्रदेश बीजेपी के सभी सांसद और विधायकों भी शामिल होगे। पार्टी शीर्ष ने अपने विधायकों और सांसदों को ज्यादा से ज्यादा समर्थक लाने का निर्देश दिया गया है।

ये भी पढ़ें: शपथ ग्रहण में करोड़ों खर्च: केजरीवाल ही नहीं इन दिग्गजों ने भी जमकर की फिजूलखर्ची

जेवीएम का भाजपा में औपचारिक विलय आज:

गौरतलब है कि साल 2006 में बाबूलाल मरांडी ने बीजेपी से अलग होकर नई पार्टी जेवीएम बनाई थी। हालाँकि हाल में ही बाबूलाल मरांडी ने प्रस्ताव पारित कर पहले ही जेवीएम का बीजेपी में विलय करा दिया। जिसका औपचारिक ऐलान आज कर दिया जाएगा। बीजेपी में वापसी के बाद बाबूलाल मरांडी को बीजेपी विधायक दल का नेता बनाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: प्रियंका गांधी की नई इंट्री: अब यहां से फिर करेंगी राजनीति की शुरुआत

इस बारे में झारखंड बीजेपी के महामंत्री दीपक प्रकाश ने जानकारी देते हुए बताया कि जेवीएम के विलय को लेकर सारी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई हैं। चौदह साल बाद बाबूलाल मरांडी बीजेपी में वापसी कर रहे हैं।

निष्कासित विधायकों ने कांग्रेस में विलय का किया था ऐलान:

बता दें कि इससे पहले जेवीएम से निष्कासित विधायकों ने पार्टी से असंतुष्टता जाहिर करते हुए कांग्रेस में जाने का ऐलान किया था। दरअसल जेवीएम से निष्कासित विधायक प्रदीप यादव और बंधु तिर्की ने पार्टी से नाराज नेताओं की बैठक बुलाई थी। जिसके बाद उन्होंने ऐलान किया था कि दो विधायक समेत पूरी पार्टी का विलय कांग्रेस में किया जाएगा।

उन्होंने भाजपा में शामिल होने से इनकार कर दिया था कहा था कि नेताओं ने कांग्रेस में विलय का फैसला लिया है। वहीं विलय का प्रस्ताव भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया गया था।

ये भी पढ़ें: ट्विटर पर उठी अखिलेश यादव का अकाउंट सस्पेंड करने की मांग, जानें पूरा मामला

    Tags: