पाकिस्तान में मौत का मंजर: हर तरफ लाशें ही लाशें, इमरान की हालत खराब

पाकिस्तान में बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे का असर सैंकड़ों लोगों पर पड़ा है। दरअसल, देश के कराची जिले में अज्ञात कैमिकल लीक होने का मामला सामने आया है

Published by Shivani Awasthi Published: February 17, 2020 | 8:54 am
Modified: February 17, 2020 | 9:14 am

दिल्ली: खबर पाकिस्तान से है। यहां कराची में जहरीली गैस लीक होने से छह लोगों की मौत की जानकारी मिल रही है। सूत्रों के मुताबिक, माना जा रहा है कि ये हादसा न्यूक्लियर गैस लीक होने के कारण हुआ। घटना के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। पाकिस्तान सरकार ने जांच के लिए एक केमिकल डैमेज टीम को भेजा है। मरने वालों का सही आंकड़ा नहीं बताया गया है लेकिन लगभग सौ लोगों के गैस के कारण अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी मिल रही है।

कराची जिले में अज्ञात कैमिकल लीक

पाकिस्तान में बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे का असर सैंकड़ों लोगों पर पड़ा है। दरअसल, देश के कराची जिले में अज्ञात कैमिकल लीक होने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, इस कैमिकल लीकेज का पता तब चला जब कर्मचारी कैमिकल के कंटेनर को बंदरगाह से निकाल रहे थे।

ये भी पढ़ें: भारत की बड़ी कामयाबी, पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहे 13 लोग गिरफ्तार

पाकिस्तान पर खतरनाक हमला: इमरान खान ने लगाई इमरजेंसी!

जहरीली गैस से 6 लोगों की मौत:

बताया जा रहा है कि जहरीली गैस कि चपेट में आने से अब तक 6 लोगों की मौत हो गयी है। वहीं कम से कम 23 लोग गैस लीक होने से बेहोश हो गए। इन सबको फिलहाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि जहां ये हादसा हुआ है वो इलाका कराची न्यूक्लियर पावर कारपोरेशन (Karachi Nuclear Power Corporation) के बेहद करीब है। ऐसे में आशंका जताई जा रही हैं कि लीक होने वाला कैमिकल न्यूक्लियर गैस है।

ये भी पढ़ें: खौफनाक हादसे से दहला यूपी: एक झटके में तबाह हो गया पूरा परिवार

जांच के लिए न्यूक्लियर बायलॉजिकल केमिकल डैमेज टीम भेजी:

वहीं सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान ने जांच के लिए वहां न्यूक्लियर बायलॉजिकल केमिकल डैमेज टीम को भेजा है। अभी तक सरकार की तरफ से मरने वालों की मौत का सही आंकड़ा नहीं बताया जा रहा है। हालाँकि वहां के स्थानीय मीडिया गैस से 100 लोगो के ग्रसित होने की खबरे दे रहे हैं। फिलहाल इस घटना के बाद इलाके में अफरा तफरी का माहौल है।

मामले में  स्थानीय पुलिस के मुताबिक शुरुआती जांच से ऐसा लग रहा है कि पास के एक पोर्ट पर कार्गो शिप आया जिस पर सब्जियां थी। जैसे ही कंटेनर को खोला गया इससे कोई गैस लीक होने लगी जिससे आसपास के इलाके में रह रहे लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। कुछ लोग ये भी दावा कर रहे हैं कि कार्गो शिप पर केमिकल्स थे।

ये भी पढ़ें: शपथ ग्रहण में करोड़ों खर्च: केजरीवाल ही नहीं इन दिग्गजों ने भी जमकर की फिजूलखर्ची