×

Newstrack की खबर पर लगी मुहर, BJP में शामिल हुए बाबूलाल मरांडी

झारखंड के पहले मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी 14 साल के लंबे समय के बाद बीजेपी में शामिल हो गए। उनकी घर वापसी को लेकर रांची में विशाल कार्यक्रम आयोजित किया गया। बीजेपी ने इसे मिलन समारोह का नाम दिया था।

Dharmendra kumar
Published on: 17 Feb 2020 11:30 AM GMT
Newstrack की खबर पर लगी मुहर, BJP में शामिल हुए बाबूलाल मरांडी
X

नई दिल्ली: झारखंड के पहले मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी 14 साल के लंबे समय के बाद बीजेपी में शामिल हो गए। उनकी घर वापसी को लेकर रांची में विशाल कार्यक्रम आयोजित किया गया। बीजेपी ने इसे मिलन समारोह का नाम दिया था। बाबूलाल मरांडी ने बीजेपी में शामिल होने के बाद कहा कि उन्हें पद की लालसा नहीं है और वे पार्टी के लिए झाड़ू लगाने के लिए भी तैयार हैं।

यहां हम आपको बता दें कि न्यूजट्रैक और अपना भारत अखबार के संपादक योगेश मिश्र ने जनवरी में ही बाबूलाल मरांडी मकर संक्रांति के बाद बीजेपी में शामिल होंगे ये जानकारी दे दी थी। आखिरकार योगेश मिश्र की खबर पर मुहर लग गई। सोमवार को अमित शाह की मौजदूगी में झारखंड के पूर्व सीएम बीजेपी में शामिल हो गए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने जेवीएम कार्यकर्ताओं का स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें कभी नहीं लगेगा कि वे बाहर से आए हैं, बल्कि वे अपने घर ही आए हैं। उन्होंने जेवीएम कार्यकर्ताओं को विश्वास दिलाते हुए कहा कि उनके साथ अपने जैसा ही व्यवहार होगा और राज्य में उन्हें उचित जिम्मेदारी दी जाएगी।

अमित शाह ने कहा कि जब 2014 में वे बीजेपी के अध्यक्ष थे तभी से चाहते थे कि बाबूलाल मरांडी बीजेपी में आएं। अमित शाह ने मजाकिया अंदाज में कहा कि किसी ने ठीक ही कहा है बाबूलाल मरांडी थोड़े जिद्दी किस्म के हैं, लंबे समय तक नहीं माने, लेकिन आखिरकार आज बाबूलाल मरांडी सबकी सहमति से बीजेपी में शामिल हो गए।

यह भी पढ़ें...निर्भया के दोषियों का तीसरा डेथ वांरट जारी: इस दिन दी जाएगी फांसी

अमित शाह ने कहा कि लोग चर्चा करते हैं कि बीजेपी झारखंड में चुनाव हार गई, लेकिन बीजेपी का लक्ष्य सरकार बनाना नहीं बल्कि राष्ट्र और समाज का निर्माण करना होता है और इस लक्ष्य के लिए हमलोग सालों विपक्ष में रहें।

अमित शाह ने रघुवर सरकार की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में राज्य में अच्छा काम हुआ है। उन्होंने कहा कि विपक्ष में रहकर अगर सरकार ठीक काम नहीं करती है तो कान पकड़ने से भी नहीं चुकेंगे।

यह भी पढ़ें...CAA: हिंसा से नुकसान की भरपाई केस में योगी सरकार को झटका, कोर्ट ने कही ये बात

इस कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह के साथ मंच पर बाबूलाल मरांडी, अर्जुन मुंडा और कुछ ही दिन पहले तक राज्य के सीएम रहे रघुवर दास मौजूद थे। बता दें कि ये तीनों नेता झारखंड के सीएम रहे हैं।

बीजेपी में शामिल होने के बाद बाबूलाल मरांडी ने कहा कि 14 साल वे कहीं गए नहीं थे, बल्कि उन्हें ऐसा लग रहा था मानो वो अपनों से बिछड़ गए हों। उन्होंने कहा कि बीजेपी में आकर उनका सफर एक मुकाम पर पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें...शाहीन बाग़ होगा खाली: SC ने दी इस शख्स को जिम्मेदारी, अब कहां जायेंगे प्रदर्शनकारी

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि उन्हें न तो पहले कभी पार्टी से पद की अपेक्षा रही और न ही अब है। उन्होंने कहा कि अपनी मंशा बीजेपी उपाध्यक्ष ओमप्रकाश माथुर को बता दी है। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि वे पार्टी के काम के लिए झाड़ू लगाने को भी तैयार है।

इसके अलावा बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत खराब है, लोगों की हत्या हो रही है, लेकिन सरकार बेखबर है। उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार सत्ता में आते ही खजाने की कमी का रोना रोने लगी है, लेकिन इस सरकार को पता होना चाहिए कि खजाने का जुगाड़ सरकार को ही करना पड़ता है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story