बाराबंकी : राईन समाज अखिलेश यादव से चुनाव में टिकट के लिए कर रहा मांग

बाराबंकी में आज समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर लोगों की चहल पहल देखी गयी । यह चहल पहल पिछड़े मुसलमानों की थी जिसे राईन समाज कहा जाता है ।

barabanki

बाराबंकी : राईन समाज अखिलेश यादव से चुनाव में टिकट के लिए कर रहा मांग (social media)

बाराबंकी : 2017 के चुनाव से पूर्व परिवार में उठी उठापटक ने समाजवादी पार्टी को सत्ता से बेदखल कर दिया था अब जब 2022 का चुनाव नजदीक आ रहा है तो पार्टी में टिकट के दावेदारों ने आपसी खींचतान शुरू कर दी है और अपनी वफादारी के बदले विधानसभा के टिकट की माँग कर रहे हैं । आज बाराबंकी में राईन समाज जो पिछड़े मुसलमानों की श्रेणी में आता है ने अपनी एक बैठक कर जिले की कम से कम एक विधानसभा से अपनी बिरादरी के लिए टिकट का दावा ठोंक दिया। इस बिरादरी ने अपनी बड़ी संख्या के बल पर टिकट की मांग कर बड़े बड़ों के माथे पर बल ला दिए है ।

ये भी पढ़ें:दीपक सिंघलः योगी से मिला था क्लीन चिट, नये विवाद के चलते फिर चर्चा में

अब यह मुसलमान समाजवादी पार्टी से अपना हक माँगने लगे है

बाराबंकी में आज समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर लोगों की चहल पहल देखी गयी । यह चहल पहल पिछड़े मुसलमानों की थी जिसे राईन समाज कहा जाता है । जनपद में इनकी संख्या आम मुसलमानों के मुकाबले बहुत ज्यादा है । इस समाज की यही शिकायत है कि 80 प्रतिशत उनकी बिरादरी पर 20 फीसदी अगड़े मुसलमान फायदा ले रहे हैं और वह लोग अब तक सिर्फ दरी बिछाने , संख्या बढ़ाने और आन्दोलन करने का काम ही करते आये हैं । अब यह मुसलमान समाजवादी पार्टी से अपना हक माँगने लगे है और राजनीति में भी अपनी भागीदारी चाहते है और विधानसभा और लोकसभा में अपना प्रतिनिधित्व चाहते हैं ।

barabanki
Raine Ekta Sammelan (social media)

ये भी पढ़ें:बच्चन परिवार के लिया ऐसा बोलना कंगना को पड़ा भारी, विरोध में उतरे कई बड़े स्टार

इस समाज के अगवाकर बनकर उभरे जीशान असलम ने कहा कि हमारे समाज का तब तक भला नही हो सकता जब तक उनके लोगों की राजनीति में भागीदारी नही होगी । अब तक राईन समाज समाजवादी पार्टी में निष्ठापूर्वक कार्य करता आया है और पार्टी में वह सिर्फ दरी बिछाने , आन्दोलन को धार देने और संख्या बल दिखाने का काम करता आया है । उनके समाज का कोई भला नही हुआ है और यह भला तब तक नही होगा जब तक उनके समाज के लोग सांसद , विधायक नही बनेंगे । इस लिए हम समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मांग करते है कि उनके समाज के युवाओं को राजनीति में अवसर दें और 2022 में कुर्सी विधानसभा से विधानसभा का टिकट दें ।

सरफराज वारसी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App