×

भाजपा सांसदों का ममता सरकार पर बड़ा हमला, राज्य में दादागिरी करने का आरोप

पश्चिम बंगाल की भाजपा सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री देवाश्री चौधरी का कहना है कि जब मैं अपने संसदीय क्षेत्रके लोगों से मिलने के लिए गई तो सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन करने के बावजूद तृणमूल कांग्रेस के लोगों ने मेरे खिलाफ फर्जी एफआईआर दर्ज करा दी।

Shivani Awasthi
Published on: 25 April 2020 3:35 PM GMT
भाजपा सांसदों का ममता सरकार पर बड़ा हमला, राज्य में दादागिरी करने का आरोप
X

अंशुमान तिवारी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच छिड़ी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। लॉकडाउन के बीच दोनों ओर से आरोप-प्रत्यारोप के तीखे तीर चल रहे हैं। अब राज्य के भाजपा सांसदों ने ममता बनर्जी पर बड़ा हमला बोलते हुए राज्य में दादागिरी करने का आरोप लगाया है। इन सांसदों का आरोप है कि उन्हें राज्य में जरूरतमंद लोगों से मिलने से रोका जा रहा है। सांसदों का कहना है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन करने के बावजूद उनके खिलाफ लॉकडाउन तोड़ने के मामले में छूट की एफआईआर दर्ज कराई जा रही है।

केंद्रीय राज्यमंत्री पर भी एफआईआर

पश्चिम बंगाल की भाजपा सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री देवाश्री चौधरी का कहना है कि जब मैं अपने संसदीय क्षेत्रके लोगों से मिलने के लिए गई तो सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन करने के बावजूद तृणमूल कांग्रेस के लोगों ने मेरे खिलाफ फर्जी एफआईआर दर्ज करा दी। मुझ पर लॉकडाउन के उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया। मैं अपने क्षेत्र के लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का महत्व बताने और उन्हें मास्क बांटने के लिए गई थी।

बाहर निकलने से रोका जा रहा

उन्होंने कहा कि एफआईआर दर्ज कराए जाने के बाद सात पुलिस वैन में 70 पुलिसकर्मियों ने आकर मेरा घर घेर लिया और मेरे अपार्टमेंट के बाहर क्वारंटाइन का नोटिस चस्पा कर दिया गया। इस नोटिस की अवधि 13 अप्रैल को समाप्त होने के बावजूद इसे अभी तक नहीं हटाया गया।

ये भी पढ़ेंः इस साल बॉर्डर पर 50 से ज्यादा मारे गए आतंकी, लॉकडाउन में भी जारी है जवाबी कार्यवाही

उन्होंने कहा कि सांसद और मंत्री होने के कारण लोगों के प्रति मेरी भी जिम्मेदारी है कि मैं उनसे मिलकर उनकी मदद करूं मगर प्रशासन पूरी तरह तृणमूल कांग्रेस के इशारे पर काम कर रहा है और मुझे बाहर निकलने से रोका जा रहा है। राज्य में बाहर निकलने की छूट सिर्फ टीएमसी के लोगों को ही हासिल है।

टीएमसी के इशारे पर काम कर रही पुलिस

भाजपा के एक और सांसद जॉन बारला का भी आरोप है कि पुलिस ने उन्हें जरूरतमंदों से मिलने से रोका। उन्होंने कहा कि जब मैंने पुलिसकर्मियों से अनुरोध किया कि यह राशन जरूरतमंदों तक पहुंचा दिया जाए तो मेरे अनुरोध को भी नहीं पूरा किया गया। उन्होंने भी आरोप लगाया कि राज्य की प्रशासनिक और पुलिस मशीनरी पूरी तरह टीएमसी के इशारे पर काम कर रही है और हम लोगों को जरूरतमंदों से मिलने से रोका जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः अखिलेश का बड़ा आरोप, कहा-लॉकडाउन में RSS-BJP कर रहे ये गलत काम

सांसद को छह घंटे तक सड़क पर रोके रखा

भाजपा सांसद सुकांत मजूमदार का कहना है कि दिल्ली से अपने क्षेत्र में आने के बाद मैं खुद ही एहतियात बरतते हुए 14 दिन होम क्वारंटाइन में रहा। इसके बाद मैं जब जरूरतमंदों से मिलने के लिए निकला तो पुलिस ने मुझे रोक दिया। पुलिस ने जुल्म की इंतहा कर दी और 6 घंटे तक मुझे सड़क पर ही रोके रखा गया। मुझ पर झूठा आरोप लगाया गया कि मैं 8-10 लोगों को गाड़ी में लेकर घूम रहा था जबकि सच्चाई यह है कि मेरी गाड़ी में ड्राइवर के अलावा सिर्फ एक ही सहयोगी था।

उन्होंने टीएमसी नेताओं का वीडियो भी दिखाया और कहा कि इसे देखकर समझा जा सकता है कि टीएमसी के लोग कैसे आठ-दस लोगों को लेकर घूम रहे हैं। मजुमदार ने कहा कि पुलिस प्रशासन टीएमसी के कैडर की तरह व्यवहार कर रहा है। उन्होंने कहा कि मैंने इस बाबत राज्यपाल से शिकायत भी दर्ज कराई है।

ये भी पढ़ेंः निधि का पैसा वापस लेने वाले जनप्रतिनिधियों की हो रही आलोचना

भाजपा सांसद पर तीन एफआईआर

भाजपा के एक और सांसद अर्जुन सिंह का आरोप है कि मेरे खिलाफ झूठे मामलों में अब तक तीन एफआईआर दर्ज कराई जा चुकी है ताकि मैं पुलिस के डर से घर में कैद हो जाऊं। उन्होंने ममता सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हमें जरूरतमंदों से मिलने से रोका जा रहा है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सरकार को यह समझ लेना चाहिए कि हम उसकी दमनकारी नीतियों से डरने वाले नहीं है और जरूरतमंदों की मदद करते रहेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story