×

नीतीश ने मोदी मंत्रिमंडल को लेकर ऐसी बात कह सभी को चौंका दिया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को साफ कर दिया कि उनकी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) पार्टी भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार में शामिल होने वाली नहीं है। वह पहले भी इस ऑफर को ठुकरा चुके हैं।

Aditya Mishra
Published on: 31 Oct 2019 12:24 PM GMT
नीतीश ने मोदी मंत्रिमंडल को लेकर ऐसी बात कह सभी को चौंका दिया
X
फ़ाइल फोटो

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को साफ कर दिया कि उनकी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) पार्टी भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार में शामिल होने वाली नहीं है। वह पहले भी इस ऑफर को ठुकरा चुके हैं।

नीतीश यहीं नहीं रुके बल्कि उन्होंने ऐसी खबरों को बकवास करार दिया। बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद मंत्रिमंडल गठन के समय जेडीयू ने एक मंत्री पद की पेशकश को इनकार कर दिया था।

ये भी पढ़ें...सुशील कुमार मोदी बोले- बिहार में 2020 का विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ेंगे

ये है पूरा मामला

बताते चले कि बीते दिनों ऐसी खबरे आई थीं कि जेडीयू का कहना है कि यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह उनकी पार्टी को संसद में मौजूद संख्या बल के आधार पर केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह देते हैं तो वह शामिल होने के लिए तैयार है।

इस पर गुरूवार को सफाई देने के लिए सीएम नीतीश कुमार खुद ही आगे आये। उन्होंने कहा कि 'ऐसी कोई बात नहीं हुई है। सब बकवास है।'

यहां आपको बता दे कि केसी त्यागी ने बुधवार को कहा था कि अगर उनकी पार्टी को संख्या बल के आधार पर जगह मिलती है तो वह केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने को तैयार है।

ये भी पढ़ें...बाढ़ और सुखाड़ से निपटने के बेहतर समन्वय जरूरी: नीतीश कुमार

उधर दिल्ली में बुधवार को जेडीयू के राष्ट्रीय परिषद की बैठक में नीतीश कुमार को सभी की सहमति से राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया था।

नीतीश कुमार के फिर से पार्टी अध्यक्ष चुने जाने के बाद जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा था कि अगर मोदी सरकार हमारे सांसदों की संख्या के आधार पर यदि एनडीए की ओर से निमंत्रण आता है तो हमारी पार्टी केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होगी।

ये भी पढ़ें...एक बार फिर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने नीतीश कुमार, उठाई ये बड़ी मांग

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story