बिहार में नया गठबंधन: औवेसी ने बढ़ाई मुश्किलें, RJD-JDU को लगेगा झटका

बिहार में AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी चुनाव में जनाधार बढ़ाने की कवायद में जुट गए हैं। इसी कड़ी में आईएमआईएम और समाजवादी जनता दल डेमोक्रेटिक (एसजेडीडी) के बीच गठबंधन हुआ है।

Bihar election 2020 aimim samajwadi janta dal alliance Formed

बिहार में नया गठबंधन (File Photo)

पटना. बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल तैयारियों में जुट गए है। इस चुनाव के लिए ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी पार्टी को मजबूती करने में जुटे हैं। इसी कड़ी में बिहार में एक नया गठबंधन हुआ है। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM और समाजवादी जनता दल के बीच गठबंधन हुआ है, जिसे UDSA एलायंस नाम दिया गया है।

ओवैसी की पार्टी AIMIM और समाजवादी जनता दल का गठबंधन

बिहार में AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी चुनाव में जनाधार बढ़ाने की कवायद में जुट गए हैं। इसी कड़ी में आईएमआईएम और समाजवादी जनता दल डेमोक्रेटिक (एसजेडीडी) के बीच गठबंधन हुआ है। इस नए गठबंधन से राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के लिए मुश्किल बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ेंः सबसे अमीर एक्ट्रेस: बॉलीवुड की ये टॉप 10 रईस हसीनाएं, कंगना काफी पीछे

UDSA काटेगा आरजेडी और जेडीयू का वोट

ओवैसी ने बिहार चुनाव में आरजेडी और जेडीयू के सामने खड़े होते हुये कहा कि बिहार में गठबंधन को लेकर कई और पार्टियों से बात चल रही है, जो भी हमें वोट काटने वाले बताते हैं लोकसभा में उनका क्या हश्र हुआ ये किसी से छुपा नहीं है। उन्होंने एलान किया कि यूडीएसए गठबंधन देवेंद्र प्रसाद यादव के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगा। इसके साथ ही उन्होंने न्योता दिया कि ऐसी पार्टियां, जो साम्प्रदायिकता के खिलाफ लड़ना चाहते हैं उनका स्वागत है।

Bihar election 2020 aimim samajwadi janta dal alliance Formed

ये भी पढ़ेंः रवि किशन ड्रग्स लेते थे, बॉलीवुड में सब जानते हैं: इस मशहूर डायरेक्टर का आरोप

नीतीश कुमार पर ओवैसी ने बोला हमला

असदुद्दीन ओवैसी ने इशारों में नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि मुस्लिम वोटरों पर किसी का अधिकार नहीं है। उन्होंने ये भी साफ़ कहा कि हम किसी एक धर्म की राजनीति नहीं करते। इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस आज शिवसेना की गोद में बैठी है। कांग्रेस खुद को धर्मनिरपेक्षता का ठेकेदाक समझती है। लेकिन सोच सामंती है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App