×

बिहार में पीएम मोदी की अपील: पहले मतदान, फिर जलपान, जरूर पहने मास्क

बिहार में हो रहे पहले चरण के मतदान के पहले आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मतदाताओं से अपील की कि वह बडी संख्या में मतदान करें लेकिन मास्क पहनना और सोशल डिस्टेसिग का पूरा ख्याल रखें। हालांकि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बिहार में तीन रैलियां भी करनी है। वह आज दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में रैलियां करने वाले हैं।

Monika
Published on: 28 Oct 2020 4:58 AM GMT
बिहार में पीएम मोदी की अपील: पहले मतदान, फिर जलपान, जरूर पहने मास्क
X
बिहार में पीएम मोदी की अपील: पहले मतदान, फिर जलपान, जरूर पहने मास्क

नई दिल्ली। बिहार में हो रहे पहले चरण के मतदान के पहले आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मतदाताओं से अपील की कि वह बडी संख्या में मतदान करें लेकिन मास्क पहनना और सोशल डिस्टेसिग का पूरा ख्याल रखें। हालांकि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बिहार में तीन रैलियां भी करनी है। वह आज दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में रैलियां करने वाले हैं।

16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्रों के लिए वोटिंग

बिहार विधानसभा के पहले चरण में 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्रों के लिए वोटिंग हो रही है। आज सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो चुका है। इस चरण में 1066 उम्मीदवारों के लिए वोटिंग हो रही है। पहले चरण में दो करोड़ 14 लाख 84 हजार 787 मतदाता अपने मताधिकारों का प्रयोग करेगें।

ये भी पढ़ें…चारों तरफ से घिरे आतंकी: सेना की बंदूक का बने निशाना, मुठभेड़ जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विट के माध्यम से लोगों से यह बात कही। इसके साथ ही उन्होंने कोरोनावायरस के मद्देनजर लोगों को कोविड गाइडलाइंस का खयाल रखते हुए मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा है।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को एक ट्वीट कर कहा, श्बिहार विधानसभा चुनावों में आज पहले दौर की वोटिंग है। सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे कोविड संबंधी सावधानियों को बरतते हुए, लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करें दो गज की दूरी का रखें ध्यान, मास्क जरूर पहनें। याद रखें, पहले मतदान, फिर जलपान!

ये भी पढ़ेंः बिहार में मतदान की धीमी रफ्तार, कहीं देर से शुरू हुई वोटिंग तो कहीं EVM हुई खराब

पहले चरण में मतदान नौ बजे के बाद कतारे लम्बी

पहले चरण में हो रहे मतदान को लेकर हालांकि सुबह कम था लेकिन नौ बजे के बाद कतारे लम्बी होने लगी है। यह बात अलग है कि इस बार का परिदृष्य कुछ अलग दिख रहा है। पिछला चुनाव में कांग्रेस, राजद और जदयू साथ मिलकर लड़े थे। अधिसंख्य सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों के सामने थे भाजपा के उम्मीदवार तो कुछ पर लोजपा के प्रत्याशियों से भी टक्कर हुई थी। लिहाजा कांग्रेस का स्ट्राइक रेट 64 प्रतिशत था। 42 में 27 सीटें इस पार्टी ने जीत ली थी, लेकिन इस बार का चुनावी परिदृश्य कुछ अलग है। भाजपा तो कांग्रेस के सामने है ही जदयू भी उसके साथ विरोध में खड़ी है।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story