×

फिर लागू होगा आर्टिकल 370: फारूक के बिगड़े बोल, अब बीजेपी ने बताया देशद्रोही

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के एक बार फिर से विवादित बयान दिया है। जिस पर बीजेपी भड़क गई और यहां तक कि इसे देशद्रोही तक करार दिया है।

Shreya
Published on: 12 Oct 2020 12:50 PM GMT
फिर लागू होगा आर्टिकल 370: फारूक के बिगड़े बोल, अब बीजेपी ने बताया देशद्रोही
X
फारूक के बिगड़े बोल, अब बीजेपी ने बताया देशद्रोही

नई दिल्ली: अपने विवादित बयानों से सुर्खियां बटोरने वाले नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला एक बार फिर से खबरों में छा गए हैं। इसकी वजह उनके द्वारा दिया गया विवादित बयान ही है। दरअसल, उन्होंने रविवार को अपने एक बयान में कहा कि चीन की मदद से जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से आर्टिकल 370 लागू कराएंगे। अब्दुल्ला के इस बयान के बाद देश की सियासत गरमा गई है। वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने फारूक के इस बयान अपनी नाराजगी जाहिर की है और इस बयान को देशद्रोही करार दिया है।

क्या ये देश विरोधी बातें नहीं- पात्रा

बीजेपी के प्रवक्‍ता संबित पात्रा (BJP Spokesperson Sambit Patra) ने कहा कि एक तरफ फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने अपने इंटरव्यू में चीन की विस्तारवादी मानसिकता को न्यायोचित ठहराते हैं। वहीं दूसरी और एक देशद्रोही कमेंट करते हैं कि भविष्य में हमें अगर मौका मिला तो हम चीन के साथ मिलकर अनुच्छेद 370 (Article 370) वापस लाएंगे। उन्होंने कहा कि देश की संप्रभुता पर प्रश्न उठाना, देश की स्वतंत्रता पर प्रश्नचिन्ह लगाना क्या एक सांसद को शोभा देता है? क्या ये देश विरोधी बातें नहीं हैं?

यह भी पढ़ें: नहीं रहे 2 दिग्गज नेता: निधन से हिला देश, बीजेपी में शोक की लहर

sambit patra (फोटो- ट्विटर)

राहुल और अब्दुल्ला एक ही सिक्के के दो पहलू हैं

पात्रा ने आगे कहा कि इन्हीं फारूक अब्दुल्ला ने भारत के लिए कहा था कि PoK क्या तुम्हारे बाप का है, जो तुम PoK ले लोगे, क्या पाकिस्तान ने चूड़ियां पहनी हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और चीन को लेकर जिस प्रकार की नरमी और भारत को लेकर जिस प्रकार की बेशर्मी इनके मन में है, ये बातें अपने आप में बहुत सारे प्रश्न खड़े करती हैं। यहीं नहीं पात्रा ने यह भी कहा कि केवल फारूक अब्दुल्ला ऐसा कहते हैं ऐसा नहीं है, अगर आप इतिहास में जाएंगे और राहुल गांधी जी के हाल फिलहाल के बयानों को सुनेंगे तो आप पाएंगे कि ये एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।

राहुल पाकिस्तान में बने थें हीरो, अब्दुल्ला अब चीन में बन गए हैं

बीजेपी प्रवक्ता आगे कहते हैं कि ये वही राहुल गांधी हैं, जिन्होंने एक हफ्ते पहले कहा था कि प्रधानमंत्री कायर हैं, प्रधानमंत्री छुपा हुआ है, डरा हुआ है। दूसरे देशों की तारीफ और अपने देश, प्रधानमंत्री और आर्मी के लिए इस प्रकार के वचन कहां तक सही है, ये आप सब समझते हैं। संबित पात्रा ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाकर राहुल गांधी पाकिस्तान में हीरो बनें थे। आज फारूक अब्दुल्ला चीन में हीरो बने हैं।

यह भी पढ़ें: तानाशाह फूट-फूट कर रोया: जनता के सामने हो गई ये हालत, अब याद आए पूर्वज

sambit patra bjp (फोटो- ट्विटर)

पात्रा ने कहा कि 24 सितंबर को फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि आप अगर जम्मू कश्मीर में जाकर लोगों से पूछेंगे कि क्या वह भारतीय हैं, तो लोग कहेंगे कि नहीं हम भारतीय नहीं है। उसी स्टेटमेंट में ही उन्होंने ये भी कहा था कि अच्छा होगा अगर हम चीन के साथ मिल जाएं। बता दें कि रविवार को फारूक अब्दुल्ला द्वारा दिए गए बयान से बीजेपी काफी भड़की हुई है। इस बयान को बीजेपी ने देशद्रोही बताया है।

फारूक अब्दुल्ला ने दिया था ये बयान?

गौरतलब है कि रविवार को जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने अपने एक बयान में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि चीन के समर्थन से जम्मू कश्मीर में फिर से आर्टिकल 370 लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वो अनुच्छेद 370 और 35 ए को फिर से लागू करवाने और जम्मू-कश्मीर को वापस राज्य का दर्जा दिलवाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। बता दें कि इससे पहले भी अब्दुल्ला मानसून सत्र के दौरान जम्मू-कश्मीर में पांच अगस्त 2019 से पहले की स्थिति बहान करने की मांग कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: फंसेगी योगी सरकार: हाथरस कांड पर इसका देना होगा जवाब, CBI कर सकती है जांच

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story