×

तानाशाह फूट-फूट कर रोया: जनता के सामने हो गई ये हालत, अब याद आए पूर्वज

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह की एक बहुत ही भावुक वाकया सामने आई है। सनकी तानाशाह किम जोंग ने अपने देश की जनता से माफी मांगी है। माफी मांगते समय उनकी आंखों से आंसू भी झलकने लगे।

Newstrack
Published on: 12 Oct 2020 12:16 PM GMT
तानाशाह फूट-फूट कर रोया: जनता के सामने हो गई ये हालत, अब याद आए पूर्वज
X
नॉर्थ कोरिया के तानाशाह की एक बहुत ही भावुक वाकया सामने आई है। सनकी तानाशाह किम जोंग ने अपने देश की जनता से माफी मांगी है।

प्‍योंगयांग। नॉर्थ कोरिया के तानाशाह की एक बहुत ही भावुक वाकया सामने आई है। सनकी तानाशाह किम जोंग ने अपने देश की जनता से माफी मांगी है। माफी मांगते समय उनकी आंखों से आंसू भी झलकने लगे। ऐसे में तानाशाह किम ने अपनी जनता से कहा कि वह कोरोना वायरस महामारी के दौरान अपनी जनता के साथ खड़े नहीं रह सके, इसके लिए माफी मांगते हैं। ये उस दौरान हुआ जब अपनी पार्टी के 75 साल पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम को किम जोंग उन संबोधित कर रहे थे।

ये भी पढ़ें... हाथरस पर बड़ी खबर: जज से परिवार ने लगाई गुहार, अधिकारियों को लगी फटकार

चश्‍मा निकाला और अपने आंसूओं को पोछा

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने अपने भाषण के दौरान माना कि वह उत्‍तर कोरिया के लोगों के विश्‍वास पर खरे नहीं उतर पाए और इस‍के लिए वह माफी मांगते हैं। और फिर इतना कहते ही किम जोंग उन ने अपने चश्‍मा निकाला और अपने आंसूओं को पोछा।

इस दौरान उन्‍होंने अपने पूर्वजों के 'महान काम' को याद करते हुए किम ने कहा कि यद्यपि मुझे इस देश को चलाने की जिम्‍मेदारी दी गई थी लेकिन मेरे प्रयास और ईमानदारी मेरे लोगों की समस्‍याओं को कम करने के लिए पर्याप्‍त नहीं रहे हैं।

ये भी पढ़ें...हाथरस कांड: सवालों के घेरे में सरकार, परिवार ने हाईकोर्ट को बताई पूरी कहानी

kim jong un फोटो(सोशल मीडिया)

संबंधों को बेहतर करने की इच्‍छा

तानाशाह किम जोंग उन ने कहा कि दुनियाभर की जनता कोरोना के कारण परेशान है। उन्‍होंने दक्षिण कोरिया के साथ संबंधों को बेहतर करने की इच्‍छा जताई। इस कार्यक्रम के दौरान उत्‍तर कोरिया ने परमाणु हथियारों से लैस 22 पहिए वाली गाड़ी पर सवार दैत्‍याकार मिसाइल Hwasong-15 को दुनिया के सामने पेश किया।

ये भी पढ़ें...इन तीन बड़े शहरों में 1 महीने बंद रहेगी गंगाजल की आपूर्ति, लोगों की बेचैनियां बढ़ी

ऐसे में विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि यह मिसाइल अमेरिका के किसी भी कोने में हमला करने में सक्षम है। उत्‍तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने इस मिसाइल को बीते दिनों अपनी सैन्‍य परेड में दिखाया था। इस पर विशेषज्ञों ने कहा कि यह मिसाइल दुनिया की सबसे लंबी मिसाइलों में से एक है।

साथ ही ओपन न्‍यूक्लियर नेटवर्क की डेप्‍युटी डायरेक्‍टर मेल‍िस्‍सा हनहम ने कहा, 'यह मिसाइल एक राक्षस की तरह से है। इस पर अमेरिकी प्रशासन के अधिकारियों ने कहा कि मिसाइल का प्रदर्शन निराश करने वाला है और इसके बाद उन्‍होंने सरकार से आह्वान किया कि पूरी तरह से परमाणु हथियारों के खात्‍मे के लिए वार्तालाप करें।

ये भी पढ़ें...सेना से कांपे पाकिस्तानी: जवानों ने दो को उतारा मौत के घाट, लश्कर का कमांडर भी ढेर

Newstrack

Newstrack

Next Story