×

सिंधिया को बीजेपी ज्वाइन करने पर मिला ये बड़ा इनाम, शिवराज ने दी बधाई

बीजेपी कोटे से प्रभात झा और सत्यनारायण जटिया तो कांग्रेस के दिग्विजय सिंह के राज्यसभा का कार्यकाल पूरा हो रहा है। अपने पुराने दोनों राज्यसभा सदस्यों को इस बार बीजेपी ने टिकट नहीं दिया है और उनकी जगह सिंधिया और हर्ष चौहान को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है।

Aditya Mishra
Published on: 11 March 2020 1:02 PM GMT
सिंधिया को बीजेपी ज्वाइन करने पर मिला ये बड़ा इनाम, शिवराज ने दी बधाई
X

भोपाल: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थाम लिया है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी मुख्यालय में सदस्यता ली।

बीजेपी ने सिंधिया की पार्टी में एंट्री से पहले ही राज्यसभा टिकट पार्टी कन्फर्म कर दिया है। सिंधिया बीजेपी में शामिल होने के लिए अपने घर से निकले और पार्टी मुख्यालय में पहुंचने से पहले ही बीजेपी ने मध्य प्रदेश कोटे से राज्यसभा के लिए अपने दोनों कैंडिडेट का नाम तय कर दिया।

बीजेपी ने अपने पुराने दोनों राज्यसभा सदस्यों का टिकट काटकर ज्योतिरादित्य सिंधिया और हर्ष चौहान को प्रत्याशी बनाया है।

मध्य प्रदेश में तीन राज्यसभा सीटों पर 26 मार्च को चुनाव होने हैं।

बीजेपी कोटे से प्रभात झा और सत्यनारायण जटिया तो कांग्रेस के दिग्विजय सिंह के राज्यसभा का कार्यकाल पूरा हो रहा है। अपने पुराने दोनों राज्यसभा सदस्यों को इस बार बीजेपी ने टिकट नहीं दिया है और उनकी जगह सिंधिया और हर्ष चौहान को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के इस फैसले से पार्टी के नेता प्रभात झा नाराज माने जा रहे हैं।

हालांकि उन्होंने इस बात से इनकार किया है। ट्वीट करते हुए कहा कि निरर्थक और निराधार ख़बरों से मेरा कोई संबंध नहीं है। इस शरारतपूर्ण खबर कि मैं भर्त्सना करता हूं। मेरी प्रामाणिकता, नैतिकता और पार्टी निष्ठा को कोई चुनौती नहीं दे सकता।

ये भी पढ़ें...बीजेपी में ज्योतिरादित्य सिंधिया की एंट्री से इस बड़े नेता का कटा पत्ता!



शिवराज सिंह चौहान ने सिंधिया को टिकट मिलने पर दी बधाई

उधर शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि मैं ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा चुनाव हेतु उम्मीदवार चुने जाने पर हार्दिक शुभकामनाएं देता हूँ।

मैं आश्वस्त हूं कि आप 'सबका साथ - सबका विकास - सबका विश्वास' के मूलमंत्र को ध्यान में रखते हुए जनता के हित में सदैव कार्यरत रहेंगे।



कांग्रेस में कोई पॉपुलर था तो वो महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया थे: शिवराज सिंह

22 विधायकों ने भी छोड़ दी पार्टी

बता दे कि कांग्रेस में कभी राहुल गांधी के करीबी रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने होली के दिन कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। उनके बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस के 22 विधायकों ने भी पार्टी छोड़ दी थी।

इससे पहले उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से गुजरात भवन में मुलाकात की थी। दोनों के बीच बातचीत हुई थी। हालांकि सिंधिया ने इस बारे में मीडिया से कोई बातचीत नहीं की थी। मीडिया के सवाल पर वे बचते नजर आये थे।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story