पीएम के आत्मनिर्भय अभियान पर बोले BJP नेता, मोदी बन गए हैं भारत की पहचान

वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिए आत्मनिर्भर भारत की खूबियाँ गिनाते हुए कहा कि “वोकल फॉर लोकल” एण्ड “मेक इट ग्लोबल” को अपनाने से ही अर्थव्यवस्था मजबूत होगी और भारत विश्व स्तर पर नई ऊँचाईयों को छूने में सफल होगा।

जौनपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर अभियान न केवल कोविद-19 महामारी संकट से लड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है बल्कि एक आधुनिक भारत की पहचान भी बना रहा है। पीएम का आत्मनिर्भर भारत का विजन भारत को हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने का मार्ग प्रशस्त करेंगा।यह बात भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेशचन्द्र श्रीवास्तव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित प्रेसवार्ता में कहा है।

वोकल फॉर लोकल

वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिए आत्मनिर्भर भारत की खूबियाँ गिनाते हुए कहा कि “वोकल फॉर लोकल” एण्ड “मेक इट ग्लोबल” को अपनाने से ही अर्थव्यवस्था मजबूत होगी और भारत विश्व स्तर पर नई ऊँचाईयों को छूने में सफल होगा। श्री श्रीवास्तव ने बताया कि आत्मनिर्भर अभियान के तहत एमएसएमई के कल्याण के लिए 16 योजनाएं लागू की गई है। दूसरी ओर गरीबों, दलितों, श्रमिकों और किसानों के हित में कई कदम उठाए गये है।

सीएम योगी की सौगात, विश्व जनसंख्या दिवस पर 7 नई लैब का शुभारंभ

पीएम गरीब कल्याण योजना की घोषणा की

उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर अभियान के तहत केन्द्र सरकार ने 12 मई को 20 लाख करोड़ रूपये की आत्मनिर्भर भारत पैकेज की घोषणा की। इसके साथ गांव व गरीब का विशेष ध्यान रखते हुए 1 लाख 70 हजार करोड़ रूपये की पीएम गरीब कल्याण योजना की घोषणा की। किसान सम्मान निधि एवं महिला जनधन खातों में 500-500 रूपये की तीन किश्ते तथा उज्जवला योजना के तहत 8.19 करोड़ से अधिक महिलाओं को तीन गैस सिलेंडर मुफ्त दिये गये। इसके अलावा बुजुर्गों, विधवाओं , दिव्यांगो को 1000 रूपये की आर्थिक सहायता दी गयीं। क्षेत्र अध्यक्ष ने बताया कि 80 करोड़ गरीबों व प्रवासी मजदूरों को नवम्बर तक मुफ्त खाद्यान्न दिया जायेगा।उन्होंने कहा कि एमएसएमई के लिए तीन लाख करोड़ रुपए दिए गये है।

वन नेशन वन कार्ड योजना

ग्लोबल टेंडर पर रोक लगाते हुए 200 करोड़ रूपये तक के सरकारी टेंडर स्थानीय लोगों को दिये जायेगे। “वन नेशन वन कार्ड” योजना लागू होने से गरीब देश में कही भी अनाज प्राप्त कर सकेगा।इसी तरह एक राष्ट्र एक बाजार लागू होने से किसान अपना उत्पाद देश में कही भी बेच सकेगा। खाद्य प्रसंस्करण उद्योगों को मजबूती प्रदान करने के लिए भी सरकार ने जमीनी स्तर पर काम शुरू कर दिया है।श्री श्रीवास्तव ने बताया कि किसानों की मजबूती के लिए 2.50 करोड़ किसान क्रेडिट कार्ड बनाने , एग्री इंफ़्रास्ट्रक्चर पर 1 लाख करोड़ रुपए एवं मनरेगा में 40 हजार करोड़ रूपये की अतिरिक्त राशि खर्च की जायेगी। इसके अतिरिक्त रक्षा क्षेत्र में मेक इन इंडिया का बढावा, पीपीपी माडल पर अन्तराष्ट्रीय स्तर के हवाई अड्डे का निर्माण होगा।

विकास पर बड़ी खबर: अब जांच करेगी एसआईटी, बनाई गई ये टीम

भारत विश्व का एक सशक्त राष्ट्र बनकर उभरेगा

प्रधानमंत्री मतस्य संपदा योजना, पशुपालन अवसंरचना विकास कोष, फॉर्मिग रिफार्म्स, फसलों का समर्थन मूल्य सहित अन्य तमाम विषयों पर सरकार ने व्यवस्था निर्धारित की है जिससे देश की जरूरतों के साथ साथ दुसरो के आवश्यक्ताओं लिए भी हम सक्षम हो सकेंगे।जिससे देश मे रोजगार की पुर्ती होगी।और भारत विश्व का एक सशक्त राष्ट्र बनकर उभरेगा।उन्होंने कहा की कोविड 19 से जीवन संघर्ष मे मनरेगा जरूरत मंदो के लिए संजीवनी बनकर उभरा है।

किसानों की आय दोगुनी करने के लिए सरकार ने फसलों का समर्थन मूल्य बढाने के साथ कई फैसले किये है। उन्होंने कहा देश में पीएम मोदी और प्रदेश में सीएम योगी ने आपदा को अवसर में बदलने का काम किया है।

पत्रकार बन्धुओ का धन्यवाद ज्ञापित किया

काशी प्रान्त के अध्यक्ष द्वारा सरकार के सरकारी आंकड़े बताने के पश्चात जब मीडिया के लोगों ने मनरेगा मजदूरों की मजदूरी, महिला जनधन खाते में मात्र 500 रूपये दिये जाने और बैंको द्वारा लघु अथवा वृहद उद्योग के लिए रिण नहीं दिये जाने तथा गरीबों को रोजगार देने के बजाय उन्हें अन्नपूर्णा योजना के उपर आश्रित कर भिखारी बनाने जैसे तमाम सवालों का जबाब देने से परहेज कर लिया।

उक्त अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह की अध्यक्षता में आयोजित वर्चुअल पत्रकार वार्ता में जिला मंत्री/मीडिया प्रभारी अभय राय ने उपस्थित पत्रकार बन्धुओ का धन्यवाद ज्ञापित किया।

रिपोर्टर- कपिल देव मौर्य, जौनपुर

सबसे शक्तिशाली प्लेन: मिनटों ने पूरी होगी यात्रा, सेकेंडों में हजारों किलोमीटर का सफर

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App