×

कमलनाथ का इस्तीफा: 15 महीने बाद MP में इस दिग्गज नेता की वापसी

मध्य प्रदेश में कई दिनों से चल रहे सियासी ड्रामे का आज अंत हो गया। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस की सरकार 15 महीने में गिर गयी, वहीं अब भाजपा बहुमत साबित कर दोबारा सत्ता में आएगी। 

Shivani Awasthi
Published on: 20 March 2020 8:09 AM GMT
कमलनाथ का इस्तीफा: 15 महीने बाद MP में इस दिग्गज नेता की वापसी
X

भोपाल: मध्य प्रदेश में कई दिनों से चल रहे सियासी ड्रामे का आज अंत हो गया। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बता दें कि आज शाम एमपी विधानसभा में कमलनाथ सरकार का फ्लोर टेस्ट होना था, लेकिन उससे पहले ही सीएम कमलनाथ ने प्रेस वार्ता में इस्तीफे का ऐलान कर दिया। कांग्रेस की सरकार 15 महीने में गिर गयी, वहीं अब भाजपा बहुमत साबित कर दोबारा सत्ता में आएगी।

सीएम कमलनाथ ने किया इस्तीफे का एलान:

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने फ्लोर टेस्ट से पहले ही इस्तीफा दे दिया। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए एलान किया कि वह सत्ता में बने रहने के लिए भाजपा के जैसे हतकंडे नहीं अपना सकते, इसलिए अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं। उन्होंने इसके साथ ही अपने 15 महीनों के कार्यकाल के दौरान किये गये कामों के बारे में बताते हुए उपलब्धियां गिनवाई।

ये भी पढ़ें: कमलनाथ के इस्तीफे से पहले भाजपा के इस विधायक ने छोड़ दी पार्टी

भाजपा जल्द साबित करेंगी बहुमत:

वहीं अब भाजपा विधानसभा में बहुमत साबित कर मध्य प्रदेश की सत्ता में वापसी कर सकती है। बता दें कि कमलनाथ सरकार के सत्ता में आने से पहले शिवराज मध्य प्रदेश के सीएम थे। अटकलें लग रही हैं कि भाजपा के दोबारा सरकार बनाने के बाद शिवराज ही राज्य के सीएम पद के दावेदार होंगे।

ये भी पढ़ें: यहां लॉक डाउन घोषित: हुए इमरजेंसी जैसे हालात, सभी घरों में कैद

MP में बनेगी इनकी सरकार: ये होंगे मुख्यमंत्री, जल्द खत्म होगा सियासी घमासान

शिवराज के घर विधायकों की डिनर पार्टी

सूत्रों के मुताबिक, कमलनाथ के इस्तीफे के बाद शिवराज के घर डिनर पार्टी का एलान किया गया। पूर्व सीएम शिवराज के घर पर भाजपा के विधायकों को डिनर के लिए बुलाया गया है।

आज होने वाला था फ्लोर टेस्ट:

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद शुक्रवार शाम विधानसभा में कमलनाथ सरकार फ्लोर टेस्ट का सामना करना था। सत्तारूढ़ कांग्रेस पहले बहुमत साबित करने का दावा कर रही थी, वहीं राज्यपाल समेत मुख्य विपक्षी बीजेपी लगातार कमलनाथ सरकार के अल्पमत होने की बात कह फ्लोर टेस्ट की मांग कर रही थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story