×

दलित विरोधी कांग्रेस! BJP ने लगाए आरोप, कहा- सड़कों पर आ गए तो होगी दिक्कत

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गोठवाल ने कुछ आंकडे़ सामने रखते हुए कहा कि कोरोना काल में एससी समुदाय के खिलाफ अत्याचार के 95 फीसदी मुकदमे ज्यादा दर्ज हुए हैं।

Newstrack
Published on: 6 Sep 2020 1:03 PM GMT
दलित विरोधी कांग्रेस! BJP ने लगाए आरोप, कहा- सड़कों पर आ गए तो होगी दिक्कत
X
दलित विरोधी कांग्रेस! BJP ने लगाए आरोप, कहा- सड़कों पर आ गए तो होगी दिक्कत

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। बीजेपी ने राजस्थान की गहलोत सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। दरअसल BJP के प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर और प्रदेश मंत्री जितेन्द्र गोठवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया था। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार के राज में एससी- एसटी समुदाय के लोगों के खिलाफ अत्याचार के मामले बढ़े हैं।

ये भी पढ़ें: अभी-अभी रिया पर बड़ी खबर: सुशांत केस का फैसला कल, गिरफ्तारी तय है

कोरोना काल में बढ़े अत्याचार

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गोठवाल ने कुछ आंकडे़ सामने रखते हुए कहा कि कोरोना काल में एससी समुदाय के खिलाफ अत्याचार के 95 फीसदी मुकदमे ज्यादा दर्ज हुए हैं। बीजेपी ने इस मामले को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपा है और सरकार के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी भी दी है।

जयपुर स्थित BJP के प्रदेश मुख्यालय में रविवार को पार्टी की तरफ से प्रेस कॉफ्रेंस की गई थी। इस दौरान भाजपा के प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप हैं। बीजेपी नेता ने कहा कि कांग्रेस के राज में दलितों पर अत्याचार बढ़ा है। पुलिस मुकदमे दर्ज नहीं कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि दुष्कर्म के मामले में आदतन बताकर एफआर लगा दी जाती है तो वहीं, पैसे लेकर या देकर समझौते के लिए दबाव बनाया जाता है। मदन दिलावर ने इस दौरान विभिन्न जिलों में घटित मामलों को गिनाते हुए उदाहरण भी सामने रखे।

ये भी पढ़ें: कोरोना पर ताजा रिपोर्ट: रोगी में 1 हफ्ते बाद संक्रमण फैलाने की क्षमता घटने लगती है

BJP नेता ने आकंड़े दिखाते हुए कहा कि 2019 में दलितों पर अत्याचार के 6794 मामले दर्ज हुए थे, जबकि, 2018 में 4602 प्रकरण दर्ज हुये। जो कि वर्ष 2018 के मुकाबले 47 फीसदी ज्यादा थे। वहीं, वर्ष 2020 में जनवरी से लेकर जुलाई तक 4998 मुकदमे दर्ज हुए हैं। बीजेपी प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर ने आरोप लगाया कि कोरोना काल में 95 फीसदी मुकदमे बढे हैं।

ये भी पढ़ें: बर्खास्‍त हो योगी सरकार: पूर्व विधायक की हत्‍या पर भड़के लल्लू, राज्यपाल से की मांग

दलित सड़क पर उतरेंगे तो....

प्रदेश मंत्री जितेन्द्र गोठवाल ने कांग्रेस को चेतावनी देते हुए कहा कि जनता न्याय लेना जानती है। उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते कि कोई स्थिति बिगडे, लेकिन दलित सड़कों पर आ गए तो सरकार को दिक्कत की दिक्कत बढ़ जाएगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया गया कि भाजपा ने दलितों पर बढ़ते अत्याचार को लेकर राज्यपाल को भी ज्ञापन सौंपा है।

ये भी पढ़ें: पहलवान को कोरोना: पूनिया की हालत स्थिर, डॉक्टर्स ने दी होम क्वारंटीन की सलाह

Newstrack

Newstrack

Next Story