×

बर्खास्‍त हो योगी सरकार: पूर्व विधायक की हत्‍या पर भड़के लल्लू, राज्यपाल से की मांग

लखीमपुर खीरी में पूर्व विधायक निरवेंद्र मिश्र मुन्‍ना की दिनदहाडे हुई हत्‍या के बाद अजय कुमार लल्‍लू ने राज्‍यपाल से अनुरोध किया है कि तत्‍काल योगी सरकार को बर्खास्‍त करें।

Newstrack
Published on: 6 Sep 2020 11:25 AM GMT
बर्खास्‍त हो योगी सरकार: पूर्व विधायक की हत्‍या पर भड़के लल्लू, राज्यपाल से की मांग
X
बर्खास्‍त हो योगी सरकार: पूर्व विधायक की हत्‍या पर भड़के लल्लू, राज्यपाल से की मांग

लखनऊ: लखीमपुर खीरी में पूर्व विधायक निरवेंद्र मिश्र मुन्‍ना की दिनदहाडे हुई हत्‍या के बाद पूरा विपक्ष सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने उत्‍तर प्रदेश में जंगलराज होने का ऐलान करते हुए राज्‍यपाल से अनुरोध किया है कि तत्‍काल योगी सरकार को बर्खास्‍त करें। कांग्रेस के विधानपरिषद दल नेता दीपक सिंह ने भी भाजपा और योगी सरकार पर गुंडागर्दी को बढावा देने का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें: पहलवान को कोरोना: पूनिया की हालत स्थिर, डॉक्टर्स ने दी होम क्वारंटीन की सलाह

प्रदेश की हालत दिन-प्रतिदिन बिगडती जा रही

कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने पूर्व विधायक की हत्‍या पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि कानून-व्‍यवस्‍था के मामले में उत्‍तर प्रदेश की हालत दिन-प्रतिदिन बिगडती जा रही है। महिलाओं और आम लोगों के साथ अपराध तो बढा ही है लेकिन अब बेखौफ अपराधी खुलेआम पूर्व विधायक की हत्‍या कर दे रहे हैं। उत्‍तर प्रदेश के कानून व्‍यवव्‍स्‍था की स्थिति को देखकर आज मन काफी दुखी ,पीडित है।

विधायक निरवेंद्र मिश्रा की हत्‍या...

तीन बार के विधायक रहे निरवेंद्र मिश्रा उर्फ मुन्‍ना मिश्रा की अपराधियों ने बेखौफ होकर हत्‍या कर दी है। मृतक परिजनों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त करता हूं। उत्‍तर प्रदेश में जंगलराज हो गया है। कोई भी सुरक्षित नहीं, आज विधायक भी सुरक्षित नहीं है। पुलिस वाले सुरक्षित नहीं, आम आदमी सुरक्षित नहीं, व्‍यापारी सुरक्षित नहीं, महिलाएं सुरक्षित नहीं। केवल लखीमपुर को ध्‍यान में रखें तो पिछले 15 दिन में 15 से ज्‍यादा हत्‍या की घटनाएं उत्‍तर प्रदेश के सामने आ चुकी हैं।

अगस्‍त महीने में 124 से ज्‍यादा हत्‍याओं की सूची...

अगर उत्‍तर प्रदेश को ध्‍यान दें तो केवल अगस्‍त महीने में 124 से ज्‍यादा हत्‍याओं की पूरी सूची उत्‍तर प्रदेश के सामने है। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में कानून का राज समाप्‍त हो चुका है । भय समाप्‍त हो चुका है। किसी के जान की कोई कीमत नहीं। मेरी म‍हामहिम से अपील है कि कानून –व्‍यवस्‍था की बिगडी हालत को ध्‍यान में रखकर अविलंब ऐसी सरकार को बर्खास्‍त करने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें: ड्रग्स पर जिंदा रिया: इन 3 सवालों में फंसती जा रही, मेडिकल जांच में हुआ खुलासा

कानून व्‍यवस्‍था की बदहाली

विधानपरिषद में कांग्रेस दल के नेता दीपक सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि कानून व्‍यवस्‍था की बदहाली का नारा देकर सत्‍ता में आई भाजपा की सरकार आज अपराध नियंत्रण के मामले में पूरी तरह फेल हो चुकी है। आज उत्‍तर प्रदेश का कोना- कोना हर जिला हर गांव हर शहर अपराधियों की मजबूत पकड में जकडा जा चुका है। जिस तरह आज पूर्व विधायक की हत्‍या हुई है उत्‍तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले कितने बुलंद हैं यह दिखाता है। अब तो उत्‍तर प्रदेश में एक आदमी की हत्‍या को को कोई संज्ञान नहीं ले‍ता जब तक बडे-बडे मर्डर न हों बडे लोगों के मर्डर न हों। कि एक साथ कई लोगों की हत्‍या का मामला न हो।

उत्‍तर प्रदेश में दुराचार, व्‍यभिचार, अत्‍याचार और बलात्‍कार की घटनाएं जब तक मीडिया ट्रायल न हो किसी बडे नेता का बयान न आए तो उत्‍तर प्रदेश में संज्ञान नहीं लिया जा रहा है। अब तो भाजपा का पुराना नारा बदल गया है। जिस गाडी में भाजपा का झंडा उसमें समझो बैठा गुंडा। उत्‍तर प्रदेश पूरी तरह से अपराध की राजधानी बन गया है। जिस तरह आए दिन हत्‍या हो रही है बच्चियों को सरेआम लोग उठा ले जाते हैं अब लोग उत्‍तर प्रदेश आने से डरने लगे हैं। इसके लिए भाजपा की समाज को तोडने वाली नीति जिम्‍मेदार है।

अखिलेश तिवारी

ये भी पढ़ें: अर्जुन कपूर पर बड़ी खबर: कोरोना की चपेट में आए एक्टर, बॉलीवुड में दहशत

Newstrack

Newstrack

Next Story