×

राम मंदिर के बाद अब बीजेपी शुरू करेगी कृष्ण जन्मभूमि मंदिर के लिए आंदोलन!

दरअसल,राज्य सभा सांसद हरनाथ सिंह यादव भगवान कृष्ण के कैद से दुखी हैं, इनका कहना है कि हम जल्द दर्शन करने मथुरा जायेंगे और प्रभु श्री कृष्ण से आदेश लेगें। रामजन्म भूमि की तर्ज पर कृष्ण जन्मभूमि आंदोलन खड़ा करने के लिए आदेश लेंगे।

Shivakant Shukla
Published on: 18 Nov 2019 8:22 AM GMT
राम मंदिर के बाद अब बीजेपी शुरू करेगी कृष्ण जन्मभूमि मंदिर के लिए आंदोलन!
X

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े मुकदमे राम जन्मभूमि विवाद के मामले में सर्वेच्च न्यायालय ने फैसला सुना दिया है। लेकिन दशकों से इस मुद्दे को भुना रही बीजेपी को अब लग रहा है कि ये मुद्दा खत्म हो गया, जिसके बाद अब बीजेपी दूसरा मुद्दा पकड़ने की जुगत में है। इसका एक नजारा आज संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन देखने को मिला जब "जय श्री कृष्णा" का पटका धारण किये बीजेपी के राज्य सभा सांसद हरनाथ सिंह यादव संसद पहुंचे।

ये भी पढ़ें—आगरा का नाम बदलेगी योगी सरकार! अब ये होगा नया नाम

कौन हैं हरनाथ सिंह यादव

हरनाथ सिंह यादव मूलरूप से मैनपुरी के रहने वाले हैं और बाद में एटा चले गए। ये आरएसएस के पूर्व जिला प्रचारक रह चुके हैं। उन्होंने कुछ दिन तक भाजपा के प्रदेश महासचिव के रूप में कार्य किया। इनको पूर्व सीएम कल्याण सिंह का करीबी माना जाता है। 2014 में जब ये परिषद का चुनाव हार गए, तो फिर वे भाजपा में शामिल हो गए। 2017 के यूपी चुनाव में, भाजपा ने उन्हें यादव बहुल जिले मैनपुरी का प्रभारी नियुक्त किया था। मौजूदा समय में ये भारतीय जनता पार्टी से राज्यसभा सांसद हैं।

ये भी पढ़ें— सीतारमण पर यशवंत वार! कुछ और है वास्तविक बजट का आंकड़ा

दरअसल,राज्य सभा सांसद हरनाथ सिंह यादव भगवान कृष्ण के कैद से दुखी हैं, इनका कहना है कि हम जल्द दर्शन करने मथुरा जायेंगे और प्रभु श्री कृष्ण से आदेश लेगें। रामजन्म भूमि की तर्ज पर कृष्ण जन्मभूमि आंदोलन खड़ा करने के लिए आदेश लेंगे। हरनाथ सिंह यादव के इस बयान से ये साफ जाहिर होता है कि भाजपा अब आने चुनावों में राम मंदिर बाद अब कृष्ण मंदिर आंदोलन पर जोर देगी।

बता दें कि भगवान श्री कृष्ण के जन्म स्थान पर एक मंदिर बनाया गया है, लेकिन मंदिर से सटा हुआ एक मस्जिद भी बना हुआ है। कई बार भाजपा समेत अन्य कई हिंदू संगठन इस मुद्दे को उठा चुके हैं। वहीं अब इस बयान के आने के बाद इस आंदोलन धार मिलने की संभावना है। लेकिन अब देखना ये होगा कि राज्य सभा सांसद हरनाथ सिंह यादव के इस बयान को भाजपा किस नजर से देखती है।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story