×

बड़ा राजनीतिक बदलाव: बसपा बनी भाजपा की बी टीम, अखिलेश ही सहारा

समाजवादी पार्टी के नेता व पूर्व मंत्री प्रो अभिषेक मिश्र ने बृहस्पतिवार को मायावती की प्रेस कांफ्रेंस के बाद अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि मायावती और बसपा के बारे में पहले जो चर्चा होती रही है उस पर मायावती ने अपनी मुहर लगा दी है।

Newstrack
Published on: 29 Oct 2020 9:09 AM GMT
बड़ा राजनीतिक बदलाव: बसपा बनी भाजपा की बी टीम, अखिलेश ही सहारा
X
बड़ा राजनीतिक बदलाव: बसपा बनी भाजपा की बी टीम, अखिलेश ही सहारा

लखनऊ। बसपा सुप्रीमों मायावती के अपने मतों को भाजपा में ट्रांसफर कराने के बयान पर समाजवादी पार्टी ने कहा है कि उन्होंने खुद ऐलान कर दिया है कि वह भाजपा की बी टीम के तौर पर काम कर रही हैं। अब प्रदेश में सिर्फ समाजवादी पार्टी और भाजपा के बीच ही असली लड़ाई होगी। सपा ने आरोप लगाया कि गठबंधन धर्म का निर्वाह करने में बसपा नाकाम रही है।

बसपा भाजपा की बी टीम के तौर पर कर रही काम

समाजवादी पार्टी के नेता व पूर्व मंत्री प्रो अभिषेक मिश्र ने बृहस्पतिवार को मायावती की प्रेस कांफ्रेंस के बाद अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि मायावती और बसपा के बारे में पहले जो चर्चा होती रही है उस पर मायावती ने अपनी मुहर लगा दी है। उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि अब बसपा और वह खुद भाजपा की बी टीम के तौर पर काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी अपने हर रिश्तों व संबंधों का निर्वाह करना जानती है। गठबंधन का जो धर्म था उसका हमने पूरी ईमानदारी से पूरी सज्जनता और पूरी निष्ठा के साथ पालन किया । हमारे सारे नेता, सारे कार्यकर्ता और शीर्ष नेतृत्व चुनाव प्रचार में लगा ।

भारतीय जनता पार्टी को दे सकती हैं वोट

गठबंधन के प्रत्याशियों के लिए मदद मांगी तो जीत हासिल हुई। आपने देखा होगा कि जो पार्टी जीरो सीट पर थी उसे लोकसभा चुनाव में 10 सीट पर जीत मिली। यह सब केवल समाजवादी पार्टी से गठबंधन के वजह से संभव हुआ लेकिन आज जिस तरह की भाषा हम लोगों को सुनने को मिली है। जिस तरह से मायावती ने कहा है कि वह अपनी जरूरत पड़े तो अपने वोट भारतीय जनता पार्टी को दे सकती हैं ।

[video width="656" height="480" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/10/VID-20201029-WA0009.mp4"][/video]

ये भी देखें: मुश्किलों में ‘Mirzapur 2’: निर्माताओं से हुई बड़ी चूक, आ गया ये नोटिस

बीजेपी के पक्ष में खेल रही है बीएसपी

यह कहीं ना कहीं साबित करता है जो चर्चा में बहुत दिनों से था कि वह वास्तव में बीजेपी की बी टीम की तरह काम कर रही हैं। आज जितने भी लोग थे, जो लोग बीएसपी से जुड़े थे, बीएसपी के मूवमेंट से जुड़े थे, बीएसपी के मूवमेंट की शुरुआत के लोग थे। जिन्होंने पार्टी में आस्था व निष्ठा जताई थी। उनको आज यह बात समझ में आ गई है कि यह पार्टी पूरी तरह से बीजेपी के साथ में है। बीजेपी के साथ निर्णय ले रही है। बीजेपी के पक्ष में खेल रही है ।

ये भी देखें: अभी-अभी शोक में देश: नहीं रहे ये दिग्गज नेता, दुखी हुए पीएम मोदी

जरूरत पड़ेगी तो यह बीजेपी के साथ चले जाएंगे

कोई भी चुनाव हो अगर इनको जरूरत पड़ेगी तो यह बीजेपी के साथ चले जाएंगे । बीजेपी का साथ ले लेंगे तो मुझे लगता है कि जो इनके साथी लोग थे, जो पार्टी के मूवमेंट के लोग थे । उनकी एक ही उम्मीद की किरण बची है वह समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव हैं जो हमेशा सबको साथ लेकर चलते हैं । उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि आने वाले समय में सब लोग मिलकर समाजवादी पार्टी को मजबूत करेंगे और अब उत्तर प्रदेश में सिर्फ लड़ाई समाजवादी पार्टी और भाजपा के बीच ही बचेगी । बाकी पार्टियां इस निर्णय के बाद खत्म हो गई है। आने वाले समय में सारी लड़ाई समाजवादी पार्टी और भाजपा के बीच में होगी और बाकी पार्टियां केवल ढोंग करेंगी।

रिपोर्ट-अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story