×

अभी-अभी शोक में देश: नहीं रहे ये दिग्गज नेता, दुखी हुए पीएम मोदी

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का आज निधन हो गया। केशुभाई को सांस लेने में तकलीफ होने की वजह से उन्हें अस्पताल ले जाया गया था, जहां उन्होंने दुनिया से विदा ले लीं। प्रधानमंत्री मोदी के इनसे अच्छे संबंध थे।

Newstrack
Published on: 29 Oct 2020 6:55 AM GMT
अभी-अभी शोक में देश: नहीं रहे ये दिग्गज नेता, दुखी हुए पीएम मोदी
X
गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का आज निधन हो गया। केशुभाई को सांस लेने में तकलीफ होने की वजह से उन्हें अस्पताल ले जाया गया था।

अहमदाबाद। गुरूवार को गुजरात से बुरी खबर आ रही है। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का आज निधन हो गया। केशुभाई को सांस लेने में तकलीफ होने की वजह से उन्हें अस्पताल ले जाया गया था, जहां उन्होंने दुनिया से विदा ले लीं। बता दें, पूर्व सीएम और राज्य के दिग्गज नेता केशुभाई पटेल की आयु 92 साल थी। कुछ दिन पहले केशुभाई पटेल कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। लेकिन उन्होंने कोरोना को हराकर जंग जीत ली थी। पू्र्व सीएम के निधन पर राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने केशुभाई पटेल के परिवार से बात की और दुख जाहिर किया है। प्रधानमंत्री मोदी के इनसे अच्छे संबंध थे।

ये भी पढ़ें... आसमान में बिगड़ा हेलिकॉप्टर: सेना की अटक गई सांसे, अचानक लिया ये बड़ा फैसला

ये भी पढ़ें...ग्राहकों को तगड़ा झटका: बैंक ने बदले अपने नियम, अब देना होगा भारी-भरकम चार्ज

दिल का दौरा पड़ने से निधन

गुजरात में दो बार केशुभाई पटेल में मुख्यमंत्री का पद संभाला था। वे सन् 1995 और सन् 1998 में गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे। लेकिन उन्हें 2001 में अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। बताया जा रहा है कि केशू भाई को दिल का दौरा पड़ने से निधन हुआ है।

ये भी पढ़ें...वैक्सीन मिलेगी सबको: पीएम मोदी का बड़ा एलान, पूरे देश के लिए होगी मुफ्त

92 साल के केशुभाई में अपने जिंदगी में काफी नाम कमाया। वे मुख्यमंत्री तो थे ही, साथ ही राज्य के दिग्गज नेता भी थे। इनका जन्म 1928 को हुआ था। बता दें, छह बार गुजरात विधानसभा के सदस्य रहे केशुभाई पटेल ने 2012 में भाजपा छोड़ दी।

ये भी पढ़ें...बसपा बेहद कमजोर: सरकार बनाने के दावे, पर सदन के अंदर-बाहर ऐसा हाल

इसके बाद उन्होंने अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी 'गुजरात परिवर्तन पार्टी' बनाई। उन्हें 2012 के राज्य विधानसभा चुनाव में विसावदर से जीत हासिल हुई, लेकिन बाद में बीमार होने के कारण 2014 में उन्होंने इस्तीफा दे दिया। इनके निधन से पार्टी में शोक की लहर है।

ये भी पढ़ें...मैथमेटिक्स गुरु की बड़ी सीख, छात्र की सफलता-असफलता पर कही ये बात, ली जिम्मेदारी

ये भी पढ़ें...NIA तगड़े एक्शन में: टेरर फंडिंग पर जल्द बड़ा खुलासा, कश्मीर से दिल्ली तक छापेमारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story