×

आसमान में बिगड़ा हेलिकॉप्टर: सेना की अटक गई सांसे, अचानक लिया ये बड़ा फैसला

इंडियन आर्मी के एक हेलिकॉप्टर में उड़ते वक्त अचानक से तकनीकी खराबी आ गई। इस तकनीकी खराबी के चलते हेलिकॉप्टर की एक खेत में आतातकालीन लैंडिंग(Emergency landing) करवानी पड़ी। एकदम से खेत में आर्मी के हेलिकॉप्‍टर की लैंडिंग होता देखकर वहां लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई।

Newstrack
Published on: 29 Oct 2020 6:38 AM GMT
आसमान में बिगड़ा हेलिकॉप्टर: सेना की अटक गई सांसे, अचानक लिया ये बड़ा फैसला
X
इंडियन आर्मी के एक हेलिकॉप्टर में उड़ते वक्त अचानक से तकनीकी खराबी आ गई। इस तकनीकी खराबी के चलते हेलिकॉप्टर की एक खेत में आतातकालीन लैंडिंग करवानी पड़ी।

जोधपुर: बृहस्पतिवार को इंडियन आर्मी के एक हेलिकॉप्टर में उड़ते वक्त अचानक से तकनीकी खराबी आ गई। इस तकनीकी खराबी के चलते हेलिकॉप्टर की एक खेत में आतातकालीन लैंडिंग(Emergency landing) करवानी पड़ी। एकदम से खेत में आर्मी के हेलिकॉप्‍टर की लैंडिंग होता देखकर वहां लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। ऐसे में सूचना मिलने पर पुलिस-प्रशासन भी मौके पर पहुंचा हुआ है। आर्मी हेलिकॉप्‍टर के चारों तरफ से पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है। फिलहाल हेलिकॉप्‍टर में आई तकनीकी खराबी को ठीक करने के प्रयास किये जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें... ग्राहकों को तगड़ा झटका: बैंक ने बदले अपने नियम, अब देना होगा भारी-भरकम चार्ज

मौके पर भारी भीड़

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय सेना का एक हेलिकॉप्‍टर जोधपुर इलाके से गुजर रहा था, तभी उसमें से अचानक से तकनीकी खराबी आ गई। जिसके बाद इस पर हेलिकॉप्‍टर में सवार पायलट और सेना के अधिकारियों ने उच्च अधिकारियों को इस बात की सूचना दी।

ऐसे में जोधपुर के मथानिया थाना क्षेत्र में स्थित बड़ला बासनी गांव के एक खेत में उसकी आपातकालीन लैंडिंग करवाई गई। इस बारे में बड़ला बासनी सरपंच प्रतिनिधि जितेंद्र सिंह बड़ला ने बताया कि अचानक गांव के एक खेत में हेलिकॉप्‍टर को उतरता देख मौके पर भारी भीड़ एकत्रित हो गई।

ये भी पढ़ें...Flipkart की दीवाली सेल: मिल रहा गजब ऑफर, Oppo A33 सस्ते में खरीदने का मौका

गांव वालों की भारी भीड़

इसके बाद घटना के बारे में सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई है। हेलिकॉप्‍टर के आसपास मथानिया थाने का जाब्ता तैनात किया गया है। फिर हेलीकॉप्टर के देखने के लिये खेत में गांव वालों की भारी भीड़ जुटी हुई है।

वहीं इससे कुछ दिन पहले प्रदेश के जालोर जिले में भी भारतीय सेना के हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी के कारण उसे सरनाऊ गांव के एक खेत में आपातकालीन लैंडिंग कराई गई थी। फिर बाद में पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचे। खेत में हेलीकॉप्टर उतरने की सूचना गांव में हवा की तरह चारों तरफ फैल गई और गांव से उसे देखने के लिये खेत में जा पहुंचे थे। इससे वहां भारी भीड़ जमा हो गई थी।

ये भी पढ़ें...बिजली कर्मचारियों पर मारपीट: केबल उतारना पड़ा भारी, युवक ने कर दी ये हालत

Newstrack

Newstrack

Next Story