×

उपचुनाव में शिकस्त के बाद मायावती ने बसपा संगठन में किया ये बड़ा फेरबदल

यूपी में 11 सीटों पर हुए उपचुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने बड़े बदलाव की घोषणा कर दी। उन्होंने कोऑर्डिनेटर, मंडल व जोन व्यवस्था भंग कर सेक्टर व्यवस्था लागू करने का एलान कर दिया।

Aditya Mishra
Published on: 6 Nov 2019 8:04 AM GMT
उपचुनाव में शिकस्त के बाद मायावती ने बसपा संगठन में किया ये बड़ा फेरबदल
X

लखनऊ: यूपी में 11 सीटों पर हुए उपचुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने बड़े बदलाव की घोषणा कर दी। उन्होंने कोऑर्डिनेटर, मंडल व जोन व्यवस्था भंग कर सेक्टर व्यवस्था लागू करने का एलान कर दिया।

बसपा यूपी को चार सेक्टर में विभाजित कर कार्य करेगी और सेक्टर व बूथ कमेटियों को मजबूत बनाने पर ध्यान देगी। मायावती ने कार्यकर्ताओं से 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने का आह्रवान किया है।

उन्होंने उपचुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन पर रिपोर्ट तलब की है। बता दें कि प्रदेश में हाल ही में हुए 11 विधानसभा सीटों के उपचुनाव में बसपा को एक भी सीट हासिल नहीं हुई। ऐसे में पार्टी का जनाधार लगातार कम होने की बात कही जा रही हैं।

ये भी पढ़ें...मायावती ने योगी सरकार के लिए ऐसी बात कह सभी को चौंका दिया

ये भी पढ़ें...उपचुनाव में बसपा की हार को मायावती ने बताया भाजपा व सपा का षड्यंत्र

प्रदेश के 18 मंडलों चार सेक्टरों में बांटा गया

बसपा ने प्रदेश के 18 मंडलों को चार सेक्टरों में बांट दिया गया है। जिसमे दो सेक्टरों में पांच-पांच मंडल तथा दो सेक्टरों में चार-चार मंडल शामिल किए गये है।

पांच मंडलों वाले सेक्टरों में से एक मंडल में लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद, सहारनपुर तथा मेरठ मंडल को और दूसरे सेक्टर में आगरा, अलीगढ़, कानपूर, चित्रकूट और झांसी मंडल को शामिल किया गया है।

इसी तरह चार मंडल वाले सेक्टरों में एक सेक्टर में इलाहबाद, मिर्जापुर, फैजाबाद तथा देवीपाटन मंडल शामिल हैं तो दूसरेे सेक्टर में वाराणसी, आजमगढ़, गोरखपुर तथा बस्ती मंडल को शामिल किया गया है।

बैठक में बसपा सुप्रीमो ने उपचुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की समीक्षा की, जिसमे उन्होंने जलालपुर विधानसभा सीट पर हार के कारणों पर विशेष मंथन व पूछताछ की। अब बसपा संगठन में केवल प्रदेश अध्यक्ष का पद ही रह गया है।

मायावती ने कहा कि सेक्टर व्यवस्था में काम करने से इसकी मानीटरिंग में आसानी होगी और जनता से जुड़ाव भी ज्यादा होगा।

बसपा सुप्रीमो ने कार्यकर्ताओं को यूपी विधानसभा चुनाव-2022 के लिए अभी से जुटने और पूरे प्रदेश की बूथ और सेक्टर कमेटियों को सक्रिय करने का निर्देश दिया।

ये भी पढ़ें...मायावती का योगी सरकार पर बड़ा हमला, 17 OBC जातियों पर दिया बयान

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story