×

पश्चिम बंगाल में सियासत गरमाई, राज्यपाल के सुझाव पर ममता बिफरीं

पश्चिम बंगाल में राज्यपाल जगदीप धनखड़ द्वारा सूबे में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की बात कहने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बिफर पड़ीं।

Shivani Awasthi
Published on: 16 April 2020 3:12 AM GMT
पश्चिम बंगाल में सियासत गरमाई, राज्यपाल के सुझाव पर ममता बिफरीं
X

अंशुमान तिवारी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। राज्यपाल द्वारा सूबे में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की बात कहने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बिफर पड़ीं। राज्यपाल का नाम लिए बगैर उन्होंने धनखड़ पर जमकर निशाना साधा।

बंगाल में सबसे अच्छे काम का दावा

मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि आखिर पश्चिम बंगाल में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जरूरत ही क्या है। ‌ उन्होंने दावा किया कि देश में सबसे बेहतर तरीके से लॉकडाउन का पालन बंगाल में ही किया जा रहा है। उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि सरकार के इतना बेहतर तरीके से काम करने के बावजूद कुछ लोग अर्धसैनिक बलों की तैनाती की मांग कर रहे हैं।

यह राजनीति करने का समय नहीं

ममता ने लॉकडाउन को लेकर सवाल खड़े करने वालों को जवाब देते हुए कहा कि बेवजह इसे लेकर आपत्ति जताई जा रही है। ये लोग फिजूल की बातें कर रहे हैं और उनकी बातों में कोई भी दम नहीं है। उन्हें नहीं मालूम कि हाल में सेना के चिकित्सक ही कोरोना की चपेट में आ गए थे। आपत्ति जताने वाले लोग खुद तो आम लोगों की मदद के लिए आगे नहीं आ रहे उल्टे अर्धसैनिक बलों की तैनाती की मांग कर रहे हैं। ऐसे लोगों को समझना चाहिए कि यह राजनीति करने का समय नहीं है। हम सभी लोगों को मिलकर कोरोना के खिलाफ चल रही जंग को जीतना है।

ये भी पढ़ेंः करदाताओं को बड़ी राहत: धड़ाधड़ आ रहा खातों में पैसा, जानें कैसे

राज्यपाल ने ममता सरकार को विफल बताया

इससे पहले राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य में लॉकडाउन के उल्लंघन को लेकर राज्य सरकार पर फिर निशाना साधा। राज्यपाल ने ममता सरकार पर आरोप लगाया कि वह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने और धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक लगाने में पूरी तरह विफल साबित हुई है। उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन के कुछ अधिकारी भी प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई करते हुए उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जाना चाहिए।

लॉकडाउन का जमकर उल्लंघन

राज्यपाल ने कहा कि पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन का जमकर उल्लंघन किया जा रहा है और अफसर और पुलिस आंख मूंदे बैठी हुई है। ऐसी स्थिति में राज्य में लॉकडाउन को सख्ती से लागू कराने के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जरूरत पर विचार किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन पर बवाल, केंद्र के बाद अब राज्यपाल और ममता में ठनी

अर्धसैनिक बलों की तैनाती जरूरी

राज्यपाल धनखड़ ने ट्वीट करके भी लॉकडाउन के प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का पालन करके ही कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीती जा सकती है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की मदद से ही पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन को सफल बनाया जा सकता है। इसलिए केंद्रीय बलों की तैनाती की जरूरी है। इस पर गंभीरता से विचार करने में हर्ज ही क्या है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story