×

पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन पर बवाल, केंद्र के बाद अब राज्यपाल और ममता में ठनी

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और सीएम ममता बनर्जी सरकार के बीच तनातनी कम नहीं हो रही है। लॉकडाउन में आंशिक छूट देने के...

Ashiki
Published on: 13 April 2020 2:58 PM GMT
पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन पर बवाल, केंद्र के बाद अब राज्यपाल और ममता में ठनी
X

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और सीएम ममता बनर्जी सरकार के बीच तनातनी कम नहीं हो रही है। लॉकडाउन में आंशिक छूट देने के ममता सरकार के फैसले पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को आपत्ति जताई है। राज्यपाल ने सरकार से इसमें क्रमिक ढील देने के खिलाफ केंद्र द्वारा दी गई चेतावनी पर ध्यान देने की अपील की। राज्यपाल ने कहा कि अगर अधिकारियों से कोई चूक होती है तो इसके लिए उन्हें जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।

ये पढ़ें: अब इस प्रदेश में बढ़ा लॉकडाउन, बाहर फंसे लोगों की वापसी के लिए ये एलान

इन जगहों से आई थी लॉकडाउन उल्लंघन की खबर

गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन में क्रमिक ढील करने को लेकर पिछले हफ्ते ही चिंता जताई थी और सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के लिए जरूरी कदम उठाने की अपील राज्य से की थी। इससे पहले मुर्शिदाबाद और सिलीगुड़ी में लॉकडाउन के कथित उल्लंघन की खबर आई थी।

ये पढ़ें: खुद कोरोना से जूझ रहा भारत दोस्तों की ऐसे कर रहा मदद, कुवैत पर लिया ये फैसला

राज्यपाल ने ट्वीट कर जतायी आपत्ति

धनखड़ ने ट्व़ीट किया, ‘ममता से राजभवन के साथ टकराव खत्म करने की अपील करता हूं। हम कोरोना महामारी से लड़ रहे हैं। ऐसे में हमें राज्य के हित में एक साथ मिलकर काम करना चाहिए। गृह मंत्रालय की चेतावनी से सुधार की दिशा में कदम उठाए जाने चाहिए। अधिकारियों को सोशल डिस्टेंसिंग और धार्मिक कार्यक्रमों की अनुमति देने से जुड़ी चूक के लिए जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।’ राज्यपाल ने लिखा, ‘लॉकडाउन विस्तार व्यापक सर्तकता की मांग करती है। सभी को कोरोना महामारी से लड़ाई में अपना सौ फीसदी योगदान देना चाहिए। गृह मंत्रालय की चेतावनी को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और राजनीति को दरकिनार किया जाना चाहिए।’

ये पढ़ें: अरुणाचल प्रदेश: राज्य सरकार ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया लॉकडाउन

पहले राज्यपाल ने सार्वजनिक की थी ये बात

इससे पहले राज्यपाल ने ट्वीट किया था, ‘सरकार कोविड-19 से निपटने के लिए उठाए जा रहे कदमों को लेकर मुझे जानकारी नहीं दे रही है।’ इसी बीच केंद्र और पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार के बीच बातों-बातों का युद्ध छिड़ गया था। केंद्र ने राज्य में धार्मिक कार्यक्रमों और गैरजरूरी सामानों की बिक्री पर आपत्ति जतायी थी। इस पर सीएम ममता ने पलटवार करते हुए कहा था कि देश किसी ‘सांप्रदायिक वायरस’ से नहीं, बल्कि बीमारी से लड़ रहा है।

ये भी पढ़ें: ‘पूल टेस्टिंग’ करने वाला पहला राज्य उत्तर प्रदेश, कोरोना के खिलाफ बड़ी कामयाबी

घर पहुंचने की चिंता: 14 दिन का क्वारंटीन पूरा, नहीं पता कैसे पहुंचेंगे बिहार व एमपी

सरकार का फैसला- कक्षा 6,7,8,9,11 के छात्र अगली कक्षा में प्रमोट

आज की अच्छी खबर: कोरोना संदिग्ध 166 पेशेंट्स में से 36 हुए ठीक, किये गए डिस्चार्ज

Ashiki

Ashiki

Next Story