×

दिल्ली: जदयू संसदीय दल की बैठक आज, सीएम नीतीश कुमार भी रहेंगे मौजूद

आज जदयू संसदीय दल की दिल्ली में होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री सह पार्टी के अध्यक्ष नीतीश कुमार भी शामिल होंगे। शाम पांच बजे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कामराज रोड स्थित आवास पर आयोजित राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में बिहार में लोकसभा चुनाव की समीक्षा होगी।

Aditya Mishra
Published on: 29 May 2019 4:07 AM GMT
दिल्ली: जदयू संसदीय दल की बैठक आज, सीएम नीतीश कुमार भी रहेंगे मौजूद
X

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव नतीजों में प्रचंड बहुमत पाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र में दूसरी बार सरकार बनाने जा रहे हैं। 30 मई को वह शपथ लेंगे। इसी के साथ उनके नए मंत्रिपरिषद को लेकर भी चर्चा शुरू हो गई है।

वहीं, आज जदयू संसदीय दल की दिल्ली में होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री सह पार्टी के अध्यक्ष नीतीश कुमार भी शामिल होंगे। शाम पांच बजे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कामराज रोड स्थित आवास पर आयोजित राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में बिहार में लोकसभा चुनाव की समीक्षा होगी।

ये भी पढ़ें...आखिर लालू को किस बात की सता रही है चिंता? तीन दिनों से नहीं किया भोजन

30 मई को नरेंद्र मोदी की अगुआई में बन रही नयी सरकार में शामिल होने के बारे में भी औपचारिक तौर पर फैसला लिया जायेगा।

साथ ही अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में जदयू को मिली जीत की भी समीक्षा की जायेगी। पार्टी बिहार की जीत की तरह ही अरुणाचल प्रदेश की जीत को देख रही है, जहां 60 सदस्यीय विधानसभा में जदयू के आठ विधायक जीते हैं।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने बताया कि इस साल और अगले साल जम्मू-कश्मीर और झारखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं। जदयू इन दोनों राज्यों के अलावा अन्य प्रदेशों में भी विधानसभा चुनावों में उम्मीदवार खड़ा करेगा।

ये भी पढ़ें...जेडीयू नेता शरद यादव ने बेटी से की वोट की तुलना, कहा- बिका तो सपना रह जाएगा अधूरा

समीक्षा बैठक में जदयू को राष्ट्रीय पार्टी की हैसियत में आने के लिए आगे की रणनीति तय करने के बारे में भी विचार विमर्श होगा।पार्टी को जल्द ही राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिल सकता है। बैठक में पार्टी को कहां-कहां विस्तार दिया जा सकता है, इस संबंध में भी चर्चा होगी। बैठक में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार की सुबह दिल्ली पहुंचेंगे।

ये भी पढ़ें...जेडीयू ने की अहमद के खिलाफ जांच की मांग, कहा- सुरक्षा मुद्दे पर समझौता नहीं

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story