×

इनकम टैक्स ने कांग्रेस को भेजा नोटिस, ऐसे लिया 100 करोड़ से ज्यादा का चंदा

इनकम टैक्स विभाग ने देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को नोटिस जारी किया है। इनकम टैक्स ने कांग्रेस को ये नोटिस राजनीतिक चंदे को लेकर भेजा है। 2 दिसंबर को भेजे इस नोटिस में हैदराबाद की एक कंपनी द्वारा भेजे गए पैसों का हिसाब न देने की वजह बताया गया है।

Dharmendra kumar
Published on: 3 Dec 2019 7:06 AM GMT
इनकम टैक्स ने कांग्रेस को भेजा नोटिस, ऐसे लिया 100 करोड़ से ज्यादा का चंदा
X

नई दिल्ली: इनकम टैक्स विभाग ने देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को नोटिस जारी किया है। इनकम टैक्स ने कांग्रेस को ये नोटिस राजनीतिक चंदे को लेकर भेजा है। 2 दिसंबर को भेजे इस नोटिस में हैदराबाद की एक कंपनी द्वारा भेजे गए पैसों का हिसाब न देने की वजह बताया गया है।

हैदराबाद की इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी से जुड़े पैसों के लेन-देन के मामले में कांग्रेस को यह नोटिस भेजा गया है। कंपनी द्वारा किए गए दावे में जिन पैसों के फ्लो का जिक्र है, उनसे जुड़े कागजों को कांग्रेस पेश नहीं कर पाई।

यह भी पढ़ें...मुस्लिम पक्ष ने वकील राजीव धवन को राम जन्मभूमि केस से हटाया, बताई ये बड़ी वजह

बता दें कि इससे पहले 4 नवंबर को भी इनकम टैक्स विभाग ने इस मामले में नोटिस दिया गया था, लेकिन कांग्रेस की ओर से कोई भी आयकर विभाग के सामने पेश नहीं हुआ था। अभी तक कांग्रेस की तरफ से इस मामले में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

गौरतलब है कि इनकम टैक्स विभाग ने बीते दिनों हैदराबाद की एक इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के यहां पर छापा मारा था। इस छापे के दौरान ये बात सामने आई थी कि कंपनी की तरफ से हवाला के जरिए कांग्रेस को 170 करोड़ रुपये भेजे गए हैं, जिसको लेकर आयकर विभाग ने जांच तेज कर दी थी।

यह भी पढ़ें...बेहद शर्मनाक: हैदराबाद गैंगरेप पीड़िता को लेकर लोग इंटरनेट पर कर रहे हैं ये काम

इस फंड को सरकारी प्रोजेक्ट के हिसाब से अलग रखा गया था और इसकी बोगस(फर्जी) बिलिंग तैयार की गई थी। जांच में यह भी सामने आया था कि कंपनी की ओर से जो बोगस बिल तैयार किए गए थे, वो उन सरकारी प्रोजेक्ट से जुड़े थे जिनका सीधा संबंध इकोनॉमिक वीकर सेक्शन से था।

यह भी पढ़ें...अयोध्या मामले की पहली याचिका- SC ने हिंदुओं को दिया पुरस्कार, पढ़ें पूरा मामला

गौरतलब है कि इस कंपनी द्वारा कुछ अन्य राजनीतिक पार्टियों को भी इसी तरह का चंदा देने की बात सामने आई है, लेकिन अभी इनके नामों की पुष्टि नहीं हुई है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story