×

कांग्रेस को तगड़ा झटका: सोनिया के करीबी आए ED के लपेटे में, घोटाले में जुड़ा है नाम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल सुर्खियों में हैं। ऐसे में अहमद पटेल के लिए मुश्किलें अब बढ़ती दिखाई दे रही है। वरिष्ठ नेता के घर प्रवर्तन निदेशालय की टीम पूछताछ के लिए पहुंच गई है। 

Vidushi Mishra
Published on: 27 Jun 2020 8:55 AM GMT
कांग्रेस को तगड़ा झटका: सोनिया के करीबी आए ED के लपेटे में, घोटाले में जुड़ा है नाम
X

नई दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल सुर्खियों में हैं। ऐसे में अहमद पटेल के लिए मुश्किलें अब बढ़ती दिखाई दे रही है। वरिष्ठ नेता के घर प्रवर्तन निदेशालय की टीम पूछताछ के लिए पहुंच गई है। साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि संदेसरा घोटाले में उनका बयान रिकॉर्ड किया जा रहा है। नेता अहमद पटेल ने जांच एजेंसी को कहा था कि उनकी उम्र 60 साल से ज्यादा है इसलिए वो पूछताछ के लिए ईडी के ऑफिस नहीं जा सकते हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए अब ईडी की टीम शनिवार को उनके घर पहुंच गई।

ये भी पढ़ें... सुशांत का बड़ा सच: आत्महत्य़ा में हुए कई अहम खुलासे, जिनसे पुलिस भी है हैरान

संदेसरा घोटाला

प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार, संदेसरा घोटला पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के घोटाले से भी जबरदस्त है। ईडी के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, स्टर्लिंग बॉयोटेक कंपनी लिमिटेड और संदेसरा ग्रुप के मेन प्रमोटर नितिन संदेसरा, चेतन संदेसरा और दीप्ति संदेसरा ने फर्जी कंपनियां बनाकर कई बैंकों को करीब 14,500 करोड़ का चूना लगाया।

बीते साल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस मामले की जांच के चलते स्टर्लिंग बायोटेक की 9,000 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की थी।

ये भी पढ़ें...छात्रों पर बड़ा ऐलान: सरकार ने लिया फैसला, मिलेगा ये पुरूस्कार

अहमद पटेल से पूछताछ

बता दें, इसमें नाइजीरिया में तेल रिग, पोत, एक कारोबारी विमान और लंदन में एक आलीशान फ्लैट शामिल है। इसी घोटाले के तहत अहमद पटेल से पूछताछ की जा रही है।

वहीं अक्टूबर 2017 में संदेसरा ग्रुप पर सीबीआई के एफआईआर दर्ज की थी। फिर इसके बाद ईडी ने केस दर्ज किया था। सीबीआई ने 5383 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में संदेसरा ग्रुप के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

ये भी पढ़ें...आ गया रिजल्ट: UP Bord के छात्रों की धड़कने तेज, यहां देखें परिणाम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story