कांग्रेस को तगड़ा झटका: इस दिग्गज नेता की सदस्यता खारिज, यहां पढ़ें पूरी खबर

विधान परिषद सभापति ने कांग्रेस की ओर से सदस्यता रद करने की याचिका खारिज कर दी है। बता दें कि इससे पूर्व 13 जुलाई को विधानसभा में कांग्रेस दोहरा झटका खा चुकी है।

रायबरेली. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में एक के बाद एक कांग्रेस चारों खाने चित होती जा रही है। सोमवार को विधान परिषद सदस्य दिनेश प्रताप सिंह की सदस्यता मामले में कांग्रेस को करारा झटका लगा है। विधान परिषद सभापति ने कांग्रेस की ओर से सदस्यता रद करने की याचिका खारिज कर दी है। बता दें कि इससे पूर्व 13 जुलाई को विधानसभा में कांग्रेस दोहरा झटका खा चुकी है। विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने रायबरेली विधायक अदिति सिंह और विधायक राकेश सिंह की सदस्यता रद करने की याचिका को खारिज किया था।

बेअसर सांप का जहरः देश में एक गांव ऐसा भी, जिसे मिला है ये वरदान

ये है मामला

दरअस्ल, 2019 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस से विधान परिषद सदस्य दिनेश प्रताप सिंह ने पार्टी से बगावत कर भाजपा का दामन थाम लिया था। मई 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में स्वयं दिनेश प्रताप सिंह भाजपा के सिंबल पर सोनिया गांधी के विरुद्ध चुनाव भी लड़े, और हार गए। इसके बाद कांग्रेस ने विधान परिषद में उनकी सदस्यता रद कराने के लिए याचिका दायर की थी। आज विधान परिषद के सभापति ने कांग्रेस की याचिका को खारिज कर दिया। जिसके बाद भाजपा खेमे में जहां जश्न का माहौल है वही कांग्रेस में मातम पसरा है।

मौलाना आजाद पर बवाल: CBI के पूर्व चीफ नागेश्वर राव बने वजह, मचा घमासान

याचिका को विधानसभा अध्यक्ष ने खारिज कर दिया

इससे ठीक पहले 13 जुलाई को पार्टी के दो विधायक अदिति सिंह और राकेश सिंह की सदस्यता रद करने की याचिका को विधानसभा अध्यक्ष ने खारिज कर दिया था दोनो ही विधायक अब कांग्रेस में बने रहेंगे। कांग्रेस ने बीते दिनो विधायक अदिति सिंह और जिले के हरचंदपुर सीट से पार्टी विधायक राकेश सिंह के बगावती तेवर के कारण दलबदल कानून के तहत इनकी विधानसभा सदस्यता रद करने के लिए विधानसभाध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित को पास पत्र भेजा था। इस मामले में सुनवाई के बाद विधानसभाध्यक्ष ने फैसला सुरक्षित रखा था। 13 जुलाई को उन्होंने अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि विधायक अदिति सिंह और विधायक राकेश सिंह की विधानसभा सदस्यता रद नहीं होगी।

रिपोर्टर- नरेंद्र सिंह, रायबरेली

हुआ सत्याग्रह आंदोलन: इकट्ठा हुए एनएसयूआई के कार्यकर्ता, कर रहे प्रदर्शन

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App