×

अभी-अभी दिग्गज कांग्रेस नेता का इस्तीफा: पार्टी में मचा हड़कंप, दिल्ली चुनाव पर असर

बता दें कि योगानंद शास्त्री का जन्म 17 अप्रैल 1944 दिल्ली के एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं। उन्होंने तीन बार दिल्ली विधानसभा के सदस्य के रूप में कार्य किया है।

Shivakant Shukla
Published on: 18 Jan 2020 10:50 AM GMT
अभी-अभी दिग्गज कांग्रेस नेता का इस्तीफा: पार्टी में मचा हड़कंप, दिल्ली चुनाव पर असर
X

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के विधानसभा चुनाव के ठीक पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। दिल्ली विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता योगानंद शास्त्री ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। बताया जा रहा है कि योगानंद शास्त्री अपनी बेटी के लिए टिकट माँग रहे थे, इसी नाराजगी से उन्होंने पार्टी को छोड़ा है।

कौन हैं योगानंद शास्त्री

बता दें कि योगानंद शास्त्री का जन्म 17 अप्रैल 1944 दिल्ली के एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं। उन्होंने तीन बार दिल्ली विधानसभा के सदस्य के रूप में कार्य किया है। उन्होंने 2008 से 2013 तक दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में भी कार्य किया। वह पहले दीक्षित कैबिनेट में विकास, खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री और दूसरे दीक्षित मंत्रिमंडल में स्वास्थ्य और समाज कल्याण मंत्री थे। उन्होंने दो बार मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र और एक बार महरौली विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया।

ये भी पढ़ें—ट्रंप के इस बयान पर क्यों तिलमिलाए ईरानी नेता अयातुल्ला अली खामनेई

डॉ योगानंद शास्त्री को शहीद भगत सिंह कॉलेज में प्रवक्ता बनाया गया था, जहां उन्होंने प्राचीन भारतीय इतिहास, संस्कृति और पुरातत्व की शिक्षा दी। दो साल पहले, उन्होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली। हालांकि, उन्होंने खुद को युवाओं की जीवंतता और जागरूकता के संपर्क में रखा है। वह एक सुलभ और अथक नेता हैं जिनके लिए लोगों की समस्याएं सबसे महत्वपूर्ण हैं और वे राजधानी के समग्र विकास के लिए काम कर रहे हैं।

केजरीवाल पर साधा था निशाना

योगानंद शास्त्री ने आज अरविंद केजरीवाल सरकार को विफल बताते हुए कहा कि उन्होंने अपने सिद्घांतों की शवयात्रा खुद ही निकाली है, जिसके लिए केजरीवाल जिम्मेदार हैं। एक शब्द में कहें तो उन्होंने दिल्ली को झांसा दिया था, केजरीवाल की तानाशाही अपने आप में अजूबा है।

ये भी पढ़ें—जानिये कहां है ये द्वीप, जहां इन लाखों लोगों को भेजने की तैयारी में है सरकार

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story