कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी पर भड़कीं प्रियंका, योगी सरकार को दे डाली ये चेतावनी

लखनऊ में कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी पर पार्टी प्रियंका गांधी वाड्रा ने लिखा है कि “कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता जनता के मुद्दों पर आवाज उठाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। “भाजपा सरकार यूपी पुलिस को दमन का औजार बनाकर दूसरी पार्टियों को आवाज उठाने से रोक सकती है, हमारी पार्टी की नहीं।

Published by SK Gautam Published: June 30, 2020 | 11:44 am
Modified: June 30, 2020 | 11:54 am

लखनऊ: कांग्रेस माइनॉरिटी सेल के चेयरमैन की गिरफ्तारी के मामले में पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर हमला किया है। उन्होंने ट्विट कर कहा है कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पुलिस प्रशासन का उपयोग, दमन का औजार बनाकर दूसरी पार्टियों के खिलाफ कर रही है। यह सरकार पार्टियों द्वारा उठाई गयी आवाज को दबाती रही है, लेकिन हमारी पार्टी की आवाज को दबाना आसान नहीं।

हमारे अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष को रात के अंधेरे में उठाया- प्रियंका गांधी

लखनऊ में कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी पर पार्टी प्रियंका गांधी वाड्रा ने लिखा है कि “कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता जनता के मुद्दों पर आवाज उठाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। “भाजपा सरकार यूपी पुलिस को दमन का औजार बनाकर दूसरी पार्टियों को आवाज उठाने से रोक सकती है, हमारी पार्टी की नहीं। देखिए किस तरह यूपी पुलिस ने हमारे अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष को रात के अंधेरे में उठाया।’

ये भी देखें: पुलिसकर्मियों की हत्या: गश्त के दौरान बदमाशों ने मारी गोली, इलाके में दहशत

प्रियंका गांधी वाड्रा ने यह भी कहा कि, ‘पहले फर्जी आरोपों को लेकर हमारे प्रदेश अध्यक्ष को चार हफ्तों के लिए जेल में रखा। ये पुलिसिया कार्रवाई दमनकारी और आलोकतांत्रिक है। कांग्रेस के सिपाही पुलिस की लाठियों और फर्जी मुकदमों से नहीं डरने वाले।’

सीएए और एनआरसी के मामले में हुई थी गिरफ्तारी

गौरतलब है कि सोमवार को राजधानी लखनऊ से पुलिस ने कांग्रेस नेता शाहनवाज़ आलम को गिरफ्तार किया था। शाहनवाज आलम कांग्रेस माइनॉरिटी सेल के चेयरमैन हैं। पुलिस ने पिछले साल दिसंबर में सीएए और एनआरसी के खिलाफ हुए प्रदर्शन के मामले में उन्हें गिरफ्तार किया है।

ये भी देखें: भारत में 59 चीनी एप्स बैन, अब आपके पास हैं ये ऑप्शंस, जानिए इनके बारे में

बता दें कि पुलिस ने मुख्यमंत्री आवास के निकट गोल्फ लिंक अपार्टमेंट के सामने से शाहनवाज़ आलम को गिरफ्तार कर लिया। इसी तरह आशीष अवस्थी को भी पुलिस थाने उठाकर ले गई। आशीष अवस्थी यूपीसीसी के सोशल मीडिया का काम देखते हैं। पुलिस ने आशीष अवस्थी की गिरफ्तारी की अबतक जानकारी नहीं दी है।