×

महाराष्ट्र में सरकार बनने का रास्ता साफ! जल्द होगा बड़ा ऐलान

महाराष्ट्र में सरकार बनने का रास्ता साफ होता दिखाई दे रहा है। कांग्रेस और एनसीपी के बीच चल रही बैठकों का दौर आज भी जारी रहेगा। उम्मीद जताई जा रही है कि दोनों पार्टियां जल्द ही शिवसेना के साथ गठबंधन पर फैसला ले सकती हैं

Dharmendra kumar
Published on: 21 Nov 2019 4:07 AM GMT
महाराष्ट्र में सरकार बनने का रास्ता साफ! जल्द होगा बड़ा ऐलान
X

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सरकार बनने का रास्ता साफ होता दिखाई दे रहा है। कांग्रेस और एनसीपी के बीच चल रही बैठकों का दौर आज भी जारी रहेगा। उम्मीद जताई जा रही है कि दोनों पार्टियां जल्द ही शिवसेना के साथ गठबंधन पर फैसला ले सकती हैं और इसके साथ ही बड़ा ऐलान कर सकती हैं।

बुधवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर कांग्रेस-एनसीपी के नेताओं की बैठक हुई। बैठक के बाद कांग्रेस नेता पृथ्वीराज ने भी कहा कि हमें उम्मीद है कि जल्द ही महाराष्ट्र में सरकार बनेगी। कुछ बारीकियों को पूरा करने की जरूरत है। इसमें एक दो दिन लगेंगे। वहीं सत्ता का फॉर्मूला 16:15:12 है, जिसके अनुसार मंत्रिमंडल में शिवसेना के 16, एनसीपी के 15 और विधानसभा अध्यक्ष के पद के साथ कांग्रेस के 12 मंत्री होंगे।

यह भी पढ़ें...सरकार ने टेलीकॉम कंपनियों को दी ये बड़ी राहत, मिली इतने साल की मोहलत

इसके बाद यह तय हुआ कि आज अलग-अलग दोनों पार्टियों के नेता बैठक करेंगे। सरकार गठन पर फैसला हो सकता है। आज यानी गुरुवार शाम को ही नेता मुंबई के लिए रवाना होंगे। इसके बाद शुक्रवार को महाराष्ट्र में चर्चा होगी और गठबंधन का ऐलान भी किया जा सकता है।

शरद पवार और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच लगातार बैठके हुई हैं। इसके बाद एनसीपी सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि कांग्रेस शिवसेना के साथ गठबंधन के लिए मान गई है। हालांकि, पार्टियों के बीच अभी भी मंत्रालय, स्पीकर पद और अन्य बातों पर मुहर लगनी बाकी है।

यह भी पढ़ें...धर्मेंद्र ने शेयर की लता मंगेशकर की पुरानी तस्वीर, लिखा- तुम जान हो जमाने की…

शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत लगातार दावा कर रहे हैं कि अगला मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा और दिसंबर के पहले हफ्ते में सरकार बन जाएगी। संजय राउत लगातार सोशल मीडिया के जरिए बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं और सरकार गठन पर शिवसेना का दावा पेश कर रहे हैं।

उन्होंने गुरुवार को एक बार फिर बीजेपी पर ट्वीट कर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा है कि हम बुरे ही ठीक, जब अच्छे थे तब कौन सा मेडल मिल गया।

यह भी पढ़ें...WHATSAPP ने कहा- इस वजह से हुईं यूजर्स की जासूसी, अब नहीं सुरक्षा से समझौता

तो वहीं शिवसेना के मुखपत्र सामना में गुरुवार को एक बार फिर सरकार बनाने का दावा पेश किया गया है। इसके संपादकीय में लिखा गया है कि राज्य में किसी भी पल सरकार बन सकती है। सामना में लिखा गया है कि कि शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी एक साथ मिलकर मजबूत और स्थिर सरकार देंगे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story