×

एयर इंडिया के इस कदम पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा, सुरक्षा पर उठाये ये सवाल

लॉकडाउन के कारण भारत में फंसे विदेशियों को उनेक देश वापस भेजने की जिम्मेदारी एयर इंडिया ने उठा ली है, इसके बाद एयर इंडिया की काफी प्रशंसा हुई लेकिन इसके साथ अब इस कदम की आलोचना होने के साथ ही सरकार के सवाल पूछा गया है। दरअसल फ्लाइट के चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा का हवाला देते हुए सवाल खड़े गए हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 5 April 2020 4:52 PM GMT
एयर इंडिया के इस कदम पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा, सुरक्षा पर उठाये ये सवाल
X

नई दिल्ली: लॉकडाउन के कारण भारत में फंसे विदेशियों को उनेक देश वापस भेजने की जिम्मेदारी एयर इंडिया (Air India) ने उठा ली है, इसके बाद एयर इंडिया की काफी प्रशंसा हुई लेकिन इसके साथ अब इस कदम की आलोचना होने के साथ ही सरकार के सवाल पूछा गया है। दरअसल फ्लाइट के चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा का हवाला देते हुए सवाल खड़े गए हैं।

कांग्रेस नेता ने फ्लाइट के चालक दल की सुरक्षा पर उठाए सवाल

कांग्रेस नेता ने एयर इंडिया द्वारा भारत में फंसे विदेशियों की स्वदेश वापसी पर सरकार से सवाल किया, ‘जर्मनी, कनाडा, फ्रांस अपने नागरिकों को यहां से ले जाने के लिए एयर इंडिया (Air India) को चार्टर कर रहे हैं।’ उन्होंने पूछा कि क्यों जर्मनी लुफ्तांसा, कनाडा एयर कनाडा और फ्रांस एयर फ्रांस का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंःलॉकडाउन: एक जगह एकत्र होने पर किया मना, तो भीड़ ने पुलिस पर बरसाए पत्थर

सरकार ने पायलट क्रू को खतरे में क्यों डाला

उन्होंने पूछा, 'सरकार ने हमारे पायलट क्रू को खतरे में क्यों डाला है, जिनके पास पहले से ही सुरक्षा को लेकर शिकायतें हैं।’

इस कांग्रेस नेता ने भी लॉकडाउन पर उठाये सवाल:

शेरगिल के अलावा कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली ने भी सरकार पर सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने तो लॉकडाउन के फैसले को गलत बता दिया। वीरप्पा मोइली ने कहा, ‘हमने (कांग्रेस शासित राज्यों) जांच को उच्च प्राथमिकता दी है। मुझे नहीं लगता कि व्यापक जांच के बिना हम इससे निपट सकते हैं।’

ये भी पढ़ेंः अमेरिका के इस शहर में कोरोना का कहर, कम पड़ रहे हैं मेडिकल उपकरण

एयर इंडिया का बयान

हालांकि एयर इंडिया ने अपने बयान में कहा, ‘ये सभी उड़ानें डीजीसीए के तहत सभी सुरक्षात्मक प्रोटोकॉल के साथ संचालित हो रही हैं।’ विभिन्न दूतावासों के आग्रहों की वजह से एयर इंडिया यहां फंसे जर्मनी, फ्रांस, आयरलैंड और कनाडाई नागरिकों को उनके देश पहुंचान के लिए 18 चार्टर विमानों का संचालन करेगी।

बता दें कि इसके पहले एयर इंडिया चीन में फंसे भारतीय नागरिकों को भी स्वदेश वापस ला चुकी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story