×

बेरोजगारी और अपराधियों पर अंकुश लगाने में नाकाम योगी सरकार: कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी ने योगी सरकार पर आरोप लगाया है कि वह कानून- व्‍यवस्‍था के मामले में अपनी नाकामी छुपाने और बेरोजगार युवाओं की ओर से मिल रही चुनौती की वजह से नाम बदलने की राजनीति कर रही है।

Newstrack
Published on: 15 Sep 2020 8:06 AM GMT
बेरोजगारी और अपराधियों पर अंकुश लगाने में नाकाम योगी सरकार: कांग्रेस
X
कांग्रेस नेता का योगी सरकार पर निशाना, बेरोजगारी और अपराध को लेकर कही ये बातें (file photo)

लखनऊ: कांग्रेस पार्टी ने योगी सरकार पर आरोप लगाया है कि वह कानून- व्‍यवस्‍था के मामले में अपनी नाकामी छुपाने और बेरोजगार युवाओं की ओर से मिल रही चुनौती की वजह से नाम बदलने की राजनीति कर रही है। कांग्रेस पार्टी के नेता अंशु अवस्‍थी ने वीडियो संदेश जारी कर कहा कि समाज को बांटने के लिए भाजपा और प्रदेश की सरकार यह हथकंडा अपना रहे हैं।

ये भी पढ़ें:बहुमूल्य है कांग्रेस का पंजाः ऐसे मिला था इंदिरा गांधी को, जिसने बदल दी तकदीर

कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रदेश प्रवक्‍ता का वीडियो संदेश सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है

कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रदेश प्रवक्‍ता का वीडियो संदेश सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें उन्‍होंने योगी सरकार पर हिन्‍दू- मुस्लिम राजनीति करने का आरोप लगाया है। अपने संदेश में उन्‍होंने कहा कि आगरा में मुगल म्यूजियम का नाम बदलना भारतीय जनता पार्टी की छोटी सोच वह तुच्छ राजनीति का परिचायक है। इसकी वजह योगी सरकार का संकटों में घिरा होना है। पिछले दिनों में जिस तरह योगी सरकार कानून- व्‍यवस्‍था के मामले में फेल हुई है, लोगों का सरकार पर भरोसा हटा और लोग यह कहने लगे हैं कि सरकार और पुलिस के माध्‍यम से इंसाफ नहीं मिलेगा। कई स्‍थानों पर लोगों ने आरोपितों को पीटकर मार डाला। बडे पैमाने पर ब्राह़मण समाज के लोगों की हत्‍या हुई है।

[video width="784" height="480" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/09/WhatsApp-Video-2020-09-15-at-12.55.13-PM.mp4"][/video]

बेरोजगार युवाओं की बड़ी तादाद सड़कों पर है और सरकार से रोजगार मांग रही है

बेरोजगार युवाओं की बड़ी तादाद सड़कों पर है और सरकार से रोजगार मांग रही है। ऐसे में योगी सरकार को कोई रास्‍ता नहीं सूझ रहा है। तब उसने लोगों का ध्‍यान भटकाने के लिए यह दांव खेला है। उन्‍होंने कहा कि वीर शिवाजी का जो सपना था स्वराज्य का उन्होंने जिस पर लड़ते और चलते हुए प्राणों की आहुति दी उस स्वराज्य और वीर शिवाजी के सपने को पूरा करने का काम कांग्रेस ने किया। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के तमाम नेताओं ने जिसमें पंडित नेहरू महात्मा गांधी सरदार पटेल भगत सिंह भीमराव अंबेडकर आदि ने वीर छत्रपति शिवाजी के स्वराज के सपने को साकार करने के लिए मुगलों-अंग्रेजों से भी लड़ाई लड़ी और देश को आजाद कराया जो वीर शिवाजी का सपना था।

ये भी पढ़ें:शिव भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी: हुआ ये बड़ा एलान, जानकर खुशी से झूम उठेंगे भक्त

भारतीय जनता पार्टी जो वीर शिवाजी के नाम का फायदा तो लेना चाहती लेकिन उनके पद चिन्हों पर चलना नहीं चाहती वीर शिवाजी स्वराज्य में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति को एक भाव से देखते थे कभी आपस में धर्म के नाम पर भेदभाव नहीं करते थे। भाजपा का राष्‍ट्रवाद भी नकली है। इसके नेताओं ने तो अंग्रेजों की जासूसी की और उनसे माफी मांग कर अपनी जान बचाई है। कांग्रेस ने देश की जनता के साथ मिलकर देश के आजादी संघर्ष में योगदान किया है। स्वतंत्रता आंदोलन की लड़ाई को पहले भी भाजपा विचारधारा के नेताओं ने हिंदू मुस्लिम और धार्मिक भेदभाव के आधार पर कमजोर करने का प्रयास किया।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story