×

मैं हमेशा गरीबों की आवाज उठाता रहा हूं,सिनेमा का टिकट भी बेच चुका हूं: कांग्रेस अध्यक्ष

कांग्रेस कमेटी के नये प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू गोरखपुर से रोडवेज बस का सफर तय कर लखनऊ पहुंचे। यहां पॉलिटेक्निक चौराहे पर मौजूद सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।

Aditya Mishra
Published on: 3 Aug 2023 5:29 AM GMT
मैं हमेशा गरीबों की आवाज उठाता रहा हूं,सिनेमा का टिकट भी बेच चुका हूं: कांग्रेस अध्यक्ष
X

लखनऊ: कांग्रेस अध्यक्ष गोरखपुर से रोडवेज बस का सफर तय कर लखनऊ पहुंचे। यहां पॉलिटेक्निक चौराहे पर मौजूद सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।

पॉलीटेक्निक चौराहे से पार्टी कार्यालय के बीच भी उनका जगह-जगह स्वागत हुआ। उनके स्वागत में पूरे रास्ते को बैनर और पोस्टर से पाट दिया गया था।

पदभार ग्रहण करने से पहले अजय कुमार लल्लू ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी, महात्मा गांधी, भीमराव आम्बेडकर और सरदार पटेल की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया।

इसके बाद कार्यकर्ताओं के साथ वह माल एवेन्यू स्थित कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय पहुंचे और अपना पदभार ग्रहण किया। नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष के पदभार ग्रहण और स्वागत समारोह में पीएल पुनिया, निर्मल खत्री, प्रमोद तिवारी व आराधना मिश्रा समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे लेकिन पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर और रायबरेली से विधायक अदिति सिंह वहां नहीं दिखी।

ये भी पढ़ें...ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान, बोले- कांग्रेस को आत्मावलोकन करने की जरूरत

मैं सिनेमा का टिकट भी बेच चुका हूं: अजय कुमार लल्लू

कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में आयोजित पदभार ग्रहण समारोह में आये कांग्रेसजनों को सम्बोधित करते हुए नवनियुक्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार ‘लल्लू’ ने कहा कि मेरी शुरुआती जिंदगी गरीबी में बीती, मैं हमेशा गरीबों की आवाज उठाता रहा हूं, सिनेमा का टिकट भी बेच चूका हूं, कहते हुए रुआंसे हो गए।

उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी ने एक साधारण कार्यकर्ता को जो इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी है और भरोसा जताया है तो यकीनन विश्वास दिलाना चाहता हूं कि एक-एक कार्यकर्ता के मान-सम्मान, हक, अधिकार के लिए जनता की आवाज के लिए, कांग्रेस को मजबूत करने के लिए शरीर का एक-एक कतरा कुर्बान करना पड़ता तो वह पीछे नहीं हटेंगे।

उन्होंने कहा कि नौजवानों, किसानों, मजदूरों, शोषितों, वंचितों एवं महिलाओं के सम्मान की लड़ाई लड़ते हुए उन पर 32 मुकदमें दर्ज हुए और 18 बार उन्हें जेल जाना पड़ा और यातनाएं सहनी पड़ी और इस लड़ाई और कांग्रेस के लिए यदि 1800 बार जेल जाना पड़े तो भी वह पीछे नहीं हटेंगे।

हमें नौजवानों की आवाज बननी है, बेटियों की आवाज बननी है, पत्रकार साथियों की आवाज बननी है, सड़क पर संघर्ष करना है। राजनीति में मुकदमें इनाम हुआ करते हैं, लाठियां सरकारी सौगात हुआ करती हैं और जेल एवं रेल, स्थायी घर हुआ करते हैं इस जज्बे को लेकर हम चलेंगे और मौजूदा लोकतंत्र की हत्यारी सरकार को उखाड़ फेंकेंगे और 2022 में कांग्रेस की सरकार बनायेंगे।

ये भी पढ़ें...कांग्रेस चमत्कारी बाबाओं की पार्टी! नहीं है यकीन तो यहां जानें हकीकत

बुन्देलखण्ड के किसानों की समस्याएं हमारे लिए चुनौती हैं: कांग्रेस

इसके लिए आज से ही सरकार के खिलाफ संघर्ष का बिगुल फूंक देना है। उन्होंने बुन्देलखण्ड के किसानों की समस्याएं हमारे लिए चुनौती हैं, छात्रसंघ की बहाली की मांग करने वालों के खिलाफ सरकारी प्रताड़ना, ध्वस्त कानून व्यवस्था, गन्ना किसानों की समस्या और आलू उत्पादक किसानों की समस्याएं चुनौती हैं, पत्रकारों पर मुकदमा लिखा जा रहा है, हाटा में पत्रकार की गला रेतकर हत्या की जाती है यह चुनौतियां हैं, जो प्रदेश का वर्तमान निजाम है उसे उखाड़ फेंकने की चुनौती है।

इस मौके पर पूर्व अध्यक्ष डाॅ. निर्मल खत्री, सांसद एवं छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया, पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी, राष्ट्रीय सचिव जुबेर खान, धीरज गुर्जर, रोहित , सचिन नाईक, पूर्व विधानमंडल दल के नेता प्रदीप माथुर, पूर्व विधान परिषद दल के नेता नसीब पठान, पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य, पूर्व सांसद फर अली नकवी, पूर्व सांसद राकेश सचान, पूर्व सांसद कैसरजहां, पूर्व मंत्री राजकिशोर सिंह आदि वरिष्ठ नेताओं ने अपने उद्बोधन में नवनियुक्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार ‘लल्लू’ को शुभकामनाएं दी।

ये भी पढ़ें...शीला दीक्षित के बेटे का सनसनीखेज खुलासा, इस बड़े कांग्रेस नेता ने ले ली मां की जान

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story