राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस में सीटों को लेकर घमासान, पार्टी ने इन्हें बनाया दावेदार

मध्य प्रदेश की तीन राज्यसभा सीटों पर 19 जून को चुनाव होने वाले हैं। वहीं, कांग्रेस के अंदर एक सीट को लेकर मचा घमासान मचा हुआ है।

भोपाल: मध्य प्रदेश की तीन राज्यसभा सीटों पर 19 जून को चुनाव होने वाले हैं। वहीं, कांग्रेस के अंदर एक सीट को लेकर मचा घमासान मचा हुआ है। राजनीतिक गलियारों में इस बात की काफी चर्चा है कि दिग्विजय सिंह से चल रही अनबन की खबरों के बीच कमलनाथ पहली प्राथमिकता किसे देंगे दिग्विजय सिंह या फिर फूल सिंह बरैया को। हालांकि इन सभी सवालों पर कांग्रेस पार्टी ने विराम लगा दिया है।

यह भी पढ़ें: राज्यसभा इलेक्शन: 13 निर्दलीय विधायकों ने CM गहलोत के सामने रखी ये शर्त

पहले नंबर पर दिग्विजय को मिलेगी सीनियरिटी

कांग्रेस के संगठन मंत्री चंद्रप्रभा शेखर ने शनिवार को कहा कि राज्यसभा सीट को लेकर पहले नंबर पर दिग्विजय हैं, वहीं दूसरे नंबर पर फूल सिंह बरैया हैं। जिसके बाद ये साफ हो गया है कि दिग्विजय सिंह ही प्रदेश कोटे से राज्यसभा सांसद के लिए जाएंगे। जबकि दूसरी सीट के लिए स्थिति चुनाव के बाद ही स्पष्ट होगी।

कांग्रेस के कई नेताओं ने फूल सिंह बरैया का किया समर्थन

बता दें कि कांग्रेस के कई बड़े नेताओं की तरफ से उपचुनाव में जीत के लिए फूल सिंह बरैया को भेजे जाने का समर्थन किया था। दरअसल, इन नेताओं का मानना था कि बसपा के पूर्व नेता फूल सिंह बरैया को अनुसूचित जाति वर्ग के वोट बैंक को पाने के लिए ट्रंप कार्ड की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। उन्हें राज्यसभा में भेजे जाने से ग्वालियर चंबल इलाके के अनुसूचित जाति के वोट बैंक कांग्रेस के पक्ष में आ सकता है।

यह भी पढ़ें: 97 दिन बाद हुआ मां और बेटे का मिलन, साढ़े तीन साल का बच्चा ऐसे पहुंचा घर

फूल सिंह बरैया को मिले सीनियरिटी

इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए नेता चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी ने भी कहा था कि दिग्विजय सिंह को पहल करना चाहिए कि राज्यसभा चुनाव में फूल सिंह बरैया को सीनियरिटी मिले। हालांकि अब कांग्रेस ने यह साफ कर दिया है कि चुनाव में पहले नंबर पर दिग्विजय ही रहेंगे।

यह भी पढ़ें: सावधान! 30 जून से बदलने वाले हैं ATM से जुड़े ये नियम, जानें क्या होंगे बदलाव

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App