×

गहलोत या पायलट: ये 3 नेता तय करेंगे राजस्थान कांग्रेस का भविष्य, कमेटी गठित

राजस्थान की सत्ता में आने के बाद से सीएम गहलोत से नाराज चल रहे कांग्रेस नेता सचिन पायलट के मामले में अब पार्टी ने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया है।

Shivani
Published on: 16 Aug 2020 3:26 PM GMT
गहलोत या पायलट: ये 3 नेता तय करेंगे राजस्थान कांग्रेस का भविष्य, कमेटी गठित
X
Congress set 3 member committee for sachin pilot case

जयपुर : राजस्थान की सत्ता में आने के बाद से सीएम गहलोत से नाराज चल रहे कांग्रेस नेता सचिन पायलट के मामले में अब पार्टी ने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया है। बता दें कि पायलट गहलोत सरकार से इस कदर नाराज थे कि बगावत पर उतर आये और कांग्रेस की सरकार संकट में आ गयी। कई बैठके और वरिष्ठ नेताओं से बातचीत के बाद भी अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सुलह नहीं हुई थी।

राजस्थान के लिए कांग्रेस ने तीन सदस्यों की कमेटी गठित की

राजस्‍थान में अशोक गहलोत बनाम सचिन पायलट के बीच के सियासी संघर्ष को पूरी तरीके से खत्‍म करने के लिए कांग्रेस पार्टी ने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। ये कमेटी पूर्व डिप्‍टी सीएम सचिन पायलट के मामले में जांच करेगी। इस कमेटी में अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल और अजय माकन शामिल हैं। कमेटी का काम पायलट और उनके समर्थक विधायकों की मांगों पर हाईकमान को रिपोर्ट देना है।

ये भी पढ़ेंः नीतीश के मंत्री की JDU से छुट्टी, देने वाले थे इस्तीफा, पार्टी ने लिया तगड़ा एक्शन

पायलट संग 18 विधायकों हो गए थे बाग़ी

गौरतलब है कि पायलट की नाराजगी के बाद उनके साथ 18 विधायकों की बगावत देखने को मिली थी। कांग्रेस की अंदरूनी कलह से राजस्थान सरकार पर संकट खड़ा हो गया।

ये भी पढ़ेंः योगी सरकार पर आई आफत: एक महीने में दो मंत्रियों की मौत, बिगड़े कोरोना से हालात

करीब 34 दिनों बार सचिन पायलट की राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से बातचीत हुई, जिसके बाद मामला शांत हुआ और पायलट, जो कई दिनों से दिल्ली में डेरा डाले थे, वापस राजस्थान रवाना हो गए। वहीं हाल ही में हुई विधानसभा की बैठक में भी शामिल हुए।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story