×

योगी सरकार पर आई आफत: एक महीने में दो मंत्रियों की मौत, बिगड़े कोरोना से हालात

गौरतलब है कि चेतन चौहान कोरोना से मरने वाले यूपी सरकार के दूसरे मंत्री हैं। इससे पहले सरकार में मंत्री रहीं कमला रानी वरुण का भी कोरोना से निधन हो गया था।

Newstrack
Published on: 16 Aug 2020 2:03 PM GMT
योगी सरकार पर आई आफत: एक महीने में दो मंत्रियों की मौत, बिगड़े कोरोना से हालात
X
Chetan Chauhan-Kamla Rani

लखनऊ: पूरा देश इस समय कोरोना वायरस से जूझ रहा है। दिल्ली और महाराष्ट्र में अपना प्रकोप फैलाने के बाद अब ये वायरस उत्तर प्रदेश में आतंक मंचाए हुए है। सरकार के लाख प्रयासों के बावजूद भी कोरोना वायरस लगातार हावी होता जा रहा है। यूपी में कोरोना के कहर का आलम ये है कि इस वायरस की चपेट में आने से उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान की आज मौत हो गई।

उन्हें कोरोना संक्रमण के बाद मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गौरतलब है कि चेतन चौहान कोरोना से मरने वाले यूपी सरकार के दूसरे मंत्री हैं। इससे पहले सरकार में मंत्री रहीं कमला रानी वरुण का भी कोरोना से निधन हो गया था। सीएम योगी ने चेतन चौहान की मृत्यु पर गहरा शोक प्रकट किया है।

हालत नाजुक होने पर कराया गया था भर्ती

Chetan Chauhan Chetan Chauhan

ये भी पढ़ें- कोरोना का असर: मोहर्रम पर नहीं निकलेगा जुलूस, ना ही सजेंगे गणपति पंडाल

कोरोना वायरस का प्रकोप आए दिन बढ़ता ही जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और यूपी सरकार के मंत्री चेतन चौहान की बीते दिनों किडनी ने काम करना बंद कर दिया था। जिसके बाद उनके कोरोना पॉजिटिव आने पर उन्हें लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई अस्पताल पीजीआई में भर्ती कराया गया था। लेकिन वहां हालत में कोई सुधार न होने पर उन्हें गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। कल यानी बीते शनिवार को ही ये जानकारी दी गई थी कि चेतन चौहान की हालत काफी नाजुक है।

Chetan Chauhan Chetan Chauhan

ये भी पढ़ें- चेतन चौहान का सफर: क्रिकेट-राजनीति दोनों मेँ रहे धुरंधर, बनाए कई रिकॉर्ड

कल सुबह चेतन चौहान की किडनी ने काम करना बंद कर दिया और इसके बाद शरीर कई अन्य अंगों ने भी काम करना बंद कर दिया था। इससे उनकी हालत और बिगड़ती चली गई। और आज यानी रविवार शाम को चेतन चौहान ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। चेतन चौहान की मौत पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सहित कई लोगों ने गहरा शोक जताया है।

इससे पहले तकनीकी शिक्षा मंत्री भी हुईं थीं कोरोना का शिकार

Kamla Rani Arun Kamla Rani Varun

प्रदेश में कोरोना वायरस पूरी तरह से हावी होता जा रहा है। और अब इसकी चपेट में राजनेता और मंत्री भी आने लगे हैं। चेतन चौहान से पहले इसी महीने अगस्त की शुरुआत में योगी सरकार की काबीना मंत्री कमला रानी वरुण की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। उन्हें पिछले महीने 18 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद लखनऊ पीजीआई में भर्ती कराया गया था।

ये भी पढ़ें- चीन से बढ़ते तनाव को देखते हुए अमेरिका यहां तैनात करेगा खतरनाक मिसाइलें

बीजेपी की तरफ से पार्षद, विधायक और सांसद तक के रूप में अपनी सेवाएं देने वाली कमला रानी वरुण को 2019 में योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया था। वे योगी सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री थीं।

Newstrack

Newstrack

Next Story