×

कोरोना से देश को बचाने के लिए कांग्रेस शुरू से सरकार के साथ: अधीर रंजन

कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि इस समय राजनीति करने में कांग्रेस ने कोई रूचि नहीं दिखाई है। हमने कहा, आम लोगों की जेब मैं पैसा होना चाहिए। अगर ऐसा नहीं होगा तो लोग बदहाली में गुजरेंगे। ऐसा कहना क्या सरकार का विरोध है?

Aditya Mishra
Published on: 30 May 2020 8:04 AM GMT
कोरोना से देश को बचाने के लिए कांग्रेस शुरू से सरकार के साथ: अधीर रंजन
X

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि इस समय राजनीति करने में कांग्रेस ने कोई रूचि नहीं दिखाई है। हमने कहा, आम लोगों की जेब मैं पैसा होना चाहिए। अगर ऐसा नहीं होगा तो लोग बदहाली में गुजरेंगे। ऐसा कहना क्या सरकार का विरोध है?

ये बातें अधीर रंजन चौधरी ने एक निजी कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बात करते हुए कही। अधीर रंजन ने कहा कि कोरोना से देश को बचाने के लिए कांग्रेस शुरू से सरकार के साथ है।

कोरोना से लड़ाई के लिए भारत में सख्त फैसले लिए गए: जेपी नड्डा

कांग्रेस ने सरकार को इस बारे में चेताया जिसे खिलाफत नहीं बोल सकते। हम देखते हैं कि हिंदुस्तान की सड़क पर लोग खाली पैर और खाली पेट चल रहे हैं। ऐसे में हमने सरकार से आम जनता की जेब में पैसा डालने की गुहार लगाई।

उन्होंने आगे कहा कि , हमने मनरेगा और खाद्य सुरक्षा की शुरुआत की। हमें उम्मीद थी कि आम लोगों को राहत के लिए मोदी सरकार की तरफ से कुछ बात सुनेंगे। अधीर रंजन ने कहा कि हमने सरकार से कहा कि नजर बदलो तो नजारा अपने आप बदल जाएगा।

कांग्रेस का मकसद गरीब लोगों के साथ खड़ा रहना है। इस मामले में मोदी सरकार फेल हो चुकी है। पिछले एक साल में मोदी सरकार बिल्कुल फेल रही है। नाकामियों को छुपाने के लिए सरकार कोशिश करती है। इसके खिलाफ हमें बोलना पड़ेगा।

कोरोना ने बदल दी एडल्ट एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री

चीन मसले पर भारत के स्वाभिमान को चोट नहीं पहुंचने देंगे: राजनाथ

इससे पहले केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि चीन के मसले पर देश को भरोस देना चाहता हूं कि किसी भी कीमत पर भारत के स्वाभिमान पर चोट नहीं पहुंचने देंगे। भारत की नीति पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध की रही है, ये हम शुरुआत से ऐसा ही करते आए हैं।

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर राजनाथ ने सरकार के कामकाज को लेकर चर्चा की। चीन के साथ मौजूदा दौर में लद्दाख में चल रहे विवाद पर राजनाथ सिंह ने कहा कि ये हल बातचीत से निकलेगा, दोनों देश तनाव नहीं चाहते हैं। लेकिन मैं जनता को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि देश का मस्तक नहीं झुकेगा।

दिल्ली में कोरोना से हुईं इतनी हजार मौतें! कांग्रेस का केजरीवाल सरकार पर बड़ा आरोप

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story