कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आज, गांधी परिवार से नहीं होगा पार्टी का नया अध्यक्ष

सीडब्ल्यूसी की बैठक से पहले शुक्रवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने सोनिया गांधी से मुलाकात भी की। मुलाक़ात के दौरान कई नेताओं के नाम पर चर्चा भी हुई। हालांकि, उम्मीद जताई जा रही है कि पार्टी अध्यक्ष अब गांधी परिवार से नहीं होगा।

CWC मीटिंग में हुई कांग्रेस अध्यक्ष पर चर्चा, इनके नाम पर लग सकती है मोहर

CWC मीटिंग में हुई कांग्रेस अध्यक्ष पर चर्चा, इनके नाम पर लग सकती है मोहर

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी इस्तीफा दे चुके हैं। हालांकि, अभी तक पार्टी को कोई नया चीफ नहीं मिल पाया है। वैसे चीफ बनने की रेस में मुकुल वासनिक, मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक गहलोत और सुशील कुमार शिंदे जैसे कई वरिष्ठ नेता शामिल हैं। मगर देखना ये है कि कौन कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान संभालता है।

यह भी पढ़ें: कई राज्यों में बाढ़ ने किया तांडव, पानी की वजह से दर्जनों की मौत

इन सबके बीच आज कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की अहम बैठक होनी है। आज बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष का नाम घोषित हो सकता है। मालूम हो, रहल गांधी ने तीन जुलाई 2019 को कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से पार्टी को अब तक कोई नया अध्यक्ष नहीं मिल पाया है। ऐसे में आज होने वाली कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक काफी अहम मानी जा रही है।

यह भी पढ़ें: एम्स के आईसीयू में भर्ती अरुण जेटली, पीएम मोदी समेत मिलने पहुंचे कई बड़े नेता

जानकारी के अनुसार, बैठक में अध्यक्ष के चयन को लेकर व्यापक विचार-विमर्श होने वाला है। साथ ही, इस दौरान ये भी तय किया जाएगा कि चयन के लिए कौन सी व्यवस्था बनाई जाएगी। सीडब्ल्यूसी की बैठक से पहले शुक्रवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने सोनिया गांधी से मुलाकात भी की। मुलाक़ात के दौरान कई नेताओं के नाम पर चर्चा भी हुई। हालांकि, उम्मीद जताई जा रही है कि पार्टी अध्यक्ष अब गांधी परिवार से नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: जम्मू से बड़ी खबर: हटी धारा-144, कल से होंगे ये बड़े बदलाव