×

लालू प्रसाद को कोरोना का खौफ, करीबी जमानत दिलाने के लिए कर रहे मंथन

राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव इन दिनों कोरोना वायरस से घबराए हुए हैं। रिम्स के जिस पेइंग वार्ड में लालू प्रसाद का इलाज चल रहा है, उसी भवन की तीसरी मंजिल पर आइसोलेशन वार्ड बनाए जाने के बाद लालू प्रसाद की घबराहट बढ़ गई है।

Dharmendra kumar
Published on: 2 April 2020 4:28 PM GMT
लालू प्रसाद को कोरोना का खौफ, करीबी जमानत दिलाने के लिए कर रहे मंथन
X

रांची: राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव इन दिनों कोरोना वायरस से घबराए हुए हैं। रिम्स के जिस पेइंग वार्ड में लालू प्रसाद का इलाज चल रहा है, उसी भवन की तीसरी मंजिल पर आइसोलेशन वार्ड बनाए जाने के बाद लालू प्रसाद की घबराहट बढ़ गई है। जानकार सूत्रों का कहना है कि लालू की ओर से जल्द ही पैरोल पर जमानत देने की अपील दाखिल की जाएगी। लालू की घबराहट को देखते हुए राजद के नेता इस बाबत वकीलों से बातचीत कर रहे हैं।

पास ही हो रहा कोरोना के मरीज का इलाज

लालू को लेकर चिंता का एक कारण यह भी है कि रिम्स के जिस वार्ड में लालू का इलाज चल रहा है, उस भवन के बगल में स्थित ट्रामा सेंटर में कोरोना से संक्रमित मरीज का इलाज भी हो रहा है। इस कारण भी लालू के गरीबी उनकी सेहत को लेकर चिंतित और परेशान हैं।

यह भी पढ़ें...तबलीगी जमात पर योगी सरकार का एक्शन: 7177 केस दर्ज, विदेशियों के पासपोर्ट जब्त

लालू को इसलिए है खतरा

लालू के वार्ड की तीसरी मंजिल पर आइसोलेशन वार्ड बनाने का मामला विधानसभा में भी उठ चुका है। इस मामले को उठाने वाले सदस्यों का कहना था कि लालू के वार्ड की तीसरी मंजिल पर आइसोलेशन वार्ड बनाना कहां तक उचित है। लालू के करीबियों का कहना है कि लालू वाले भवन की पांचवी मंजिल के 18 कमरों में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज का इलाज करने वाले डाक्टरों व नर्सों सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के रहने की व्यवस्था की गई है। शासन के इस कदम से लालू के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने का खतरा बढ़ गया है।

यह भी पढ़ें...कोरोना वायरस पर बड़ा दावा: इंसानों के इमोशन होंगे खत्म, बदलेगी ये आदत

रिम्स निदेशक की दलीलों पर भरोसा नहीं

हालांकि रिंग्स के निदेशक डीके सिंह का कहना है कि लालू प्रसाद को कोरोना वायरस के संक्रमण का कोई खतरा नहीं है क्योंकि बचाव के लिए एहतियात के सारे कदम उठाए गए हैं। उनका कहना है कि कोरोना से संक्रमित महिला का इलाज रिम्स के ट्रामा सेंटर में किया जा रहा है और एहतियाती कदम उठाते हुए ट्रामा सेंटर और लालू यादव के पेइंग वार्ड को जोड़ने वाली गैलरी को पूरी तरह बंद कर दिया गया है। लेकिन लालू के करीबी रिम्स निदेशक की इन दलीलों को मानने के लिए तैयार नहीं हैं।

यह भी पढ़ें...कोरोना वायरस पर बड़ा दावा: इंसानों के इमोशन होंगे खत्म, बदलेगी ये आदत

तमाम बीमारियों से पीड़ित हैं लालू

लालू के करीबियों का कहना है कि वे 15 से ज्यादा बीमारियों से जूझ रहे हैं। उन्हे शुगर, हाई ब्लड प्रेशर और हृदय रोग से संबंधित बीमारिया हैं। इस कारण उन्हें लेकर पूरी सावधानी जरूरी है। अभी तक उनके समर्थकों को इस बात की तसल्ली थी कि झारखंड में कोई भी कोरोना से संक्रमित मरीज नहीं मिला है। लेकिन एक महिला को संक्रमित पाए जाने के बाद लालू के भवन के पास ही उसका इलाज शुरु होने से समर्थक बेचैन और परेशान हैं। इसी कारण लालू को पैरोल पर जमानत दिलाने की याचिका पर मंथन चल रहा है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story