×

तबलीगी जमात पर योगी सरकार का एक्शन: 7177 केस दर्ज, विदेशियों के पासपोर्ट जब्त

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज केस में अब योगी सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। यूपी में तबलीगी जमात की वजह से कोरोना वायरस के मामले बढ़ने से रोकने के लिए यूपी पुलिस ने सरकार के आदेश के बाद 211 विदेशियों के पासपोर्ट जब्त कर लिए। वहीं कोरोना वायरस और लॉक डाउन उल्लंघन मामले में अब तक 7177 एफआईआर दर्ज की गई हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 2 April 2020 4:10 PM GMT
तबलीगी जमात पर योगी सरकार का एक्शन: 7177 केस दर्ज, विदेशियों के पासपोर्ट जब्त
X

लखनऊ: दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज केस में अब योगी सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। यूपी में तबलीगी जमात की वजह से कोरोना वायरस के मामले बढ़ने से रोकने के लिए यूपी पुलिस ने सरकार के आदेश के बाद 211 विदेशियों के पासपोर्ट जब्त कर लिए। वहीं कोरोना वायरस और लॉक डाउन उल्लंघन मामले में अब तक 7177 एफआईआर दर्ज की गई हैं।

287 विदेशी नागरिकों को पकड़ा, 211 के पासपोर्ट जब्त

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मद्देनजर 287 विदेशी नागरिकों को पकड़ा गया है , जिनमें से 211 विदेशियों के पासपोर्ट को जब्त कर लिया गया। यह बड़ी कार्रवाई तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने की वजह से लोगों पर की गई है।

ये भी पढेंः कोरोना: तबलीगी जमात के 960 विदेशी ब्‍लैकलिस्‍ट, वीजा भी रद्द, 9000 लोग क्वॉरंटीन

तबलीगी जमात के मद्देनजर यूपी सरकार का बड़ा एक्शन

बता दें कि यूपी के 429 लोगों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए हैं। ये वो लोग हैं जो, दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के मरकज में शामिल हुए थे।

इन दो इस्लामिक देशों में बैन है तबलीगी जमात, जानें क्या है वजह

चीफ सेक्रेटरी ने दी जानकारी

इस बारे ने एडिशनल चीफ सेक्रेटरी गृह अवनीश अवस्थी ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश में अभी तक कुल 121 कोरोना वायरस के संक्रमित मामले सामने आए हैं।

ये भी पढेंःयोगी सरकार ने दी बड़ी राहत : दूसरे राज्यों में फंसे यूपीवासियों के लिए किया ये काम

तबलीगी जमात में शामिल 429 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजें

वहीं तबलीगी जमात से जुड़े 429 लोगों के सैंपल कोरोना वायरस की जांच के लिए भेज दिए गए हैं। फिलहाल प्रदेश में कोरोना के मामले ज्यादा नहीं बढ़ें है। एक दिन में आठ ही मामले सामने आए।

कई विदेशी नागरिक गिरफ्तार, अब तक 7177 पर केस दर्ज

वहीं इस बाबत यूपी पुलिस की कार्रवाई के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में 7177 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं लखनऊ में कई विदेशी नागरिकों को पकड़ा गया है, जिन्होंने दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए तबलीगी जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। उन लोगों के खिलाफ नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगा है।

ये भी पढेंःनिजामुद्दीन मरकज पर बड़ा खुलासा: कोरोना संक्रमित थे 160 मौलवी, फिर हुए शामिल

स्वास्थ्यकर्मियों की मदद से लोगों को किया जाएगा जागरूक

इतना ही नहीं योगी सरकार के निर्देश पर कोरोना वायरस से लड़ने में मदद करने वालों, जैसे डॉक्टरों , पैरामेडिकल स्टाफ नर्सों और आशा को प्रशिक्षण दिया जाएगा । इन सब की मदद से घर-घर जानकारी पहुंचाई जाएगी कि कैसे इस संक्रमण से बचा जा सकता है।

बता दें कि ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में तब्लीगी जमात के तीन व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमे एक मेरठ, एक गाजीपुर और एक हापुड़ का है। अब यूपी में कोरोना का आंकड़ा 124 हो गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story