योगी सरकार ने दी बड़ी राहत : दूसरे राज्यों में फंसे यूपीवासियों के लिए किया ये काम

कोरोना वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के कारण कई लोग अपने घरों से दूर दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं। ऐसे में इन लोगों को काफी परेशानी हो गयी है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के लोग भी कई अन्य राज्यों में फंसे हैं।

लखनऊ: कोरोना वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के कारण कई लोग अपने घरों से दूर दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं। ऐसे में इन लोगों को काफी परेशानी हो गयी है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के लोग भी कई अन्य राज्यों में फंसे हैं। इन लोगों के लिए योगी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने इन लोगों के लिए कंट्रोल रूम बनाया है, जिसके जरिये इन्हे मदद मिल सकेगी।

पश्चिम बंगाल व अण्डमान-निकोबार के फंसे यूपी के लोग

उत्तर प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन के कारण अंडमान-निकोबार और पश्चिम बंगाल में फंसे अपने नागरिकों की समस्याओं के समाधान और उन्हें सुविधाएँ उपलब्ध कराने के लिए कन्ट्रोल रूम बनाया है। जिसका टेलीफोन नम्बर भी जारी किया गया है। यह नम्बर 0522-2237321 है।

ये भी पढ़ेंः कोरोना वायरस पर बड़ा दावा: इंसानों के इमोशन होंगे खत्म, बदलेगी ये आदत

फंसे लोगों के लिए योगी सरकार में बना कंट्रोल रूम

पश्चिम बंगाल व अण्डमान-निकोबार के लिए यह कन्ट्रोल रूम योजना भवन, लखनऊ में स्थापित किया गया है। यह जानकारी आज यहां एक सरकारी प्रवक्ता ने दी।

ये भी पढ़ेंःनिजामुद्दीन मरकज पर बड़ा खुलासा: कोरोना संक्रमित थे 160 मौलवी, फिर हुए शामिल

समाधान एवं उनको सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए नंबर जारीः

प्रवक्ता ने बताया कि अण्डमान-निकोबार में फंसे प्रदेश के नागरिकों की समस्याओं के समाधान एवं उनको सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए अपर मुख्य सचिव नियोजन, कार्यक्रम कार्यान्वयन तथा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी कुमार कमलेश को अण्डमान-निकोबार का नोडल अधिकारी बनाया गया है।

ये भी पढ़ेंः वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद सीएम योगी ने कहा- कोरोना फण्ड की होगी स्थापना

कुमार कमलेश पश्चिम बंगाल राज्य के भी नोडल अधिकारी हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।