निजामुद्दीन मरकज पर बड़ा खुलासा: कोरोना संक्रमित थे 160 मौलवी, फिर हुए शामिल

दिल्ली के निजामुद्दीन के तबलीगी जमात से कोरोना विस्फोट से जुड़ा अब बड़ा खुलासा हुआ है। इस मामले में पुलिस जांच के बाद पता चला कि मरकज में शामिल हुए करीब 160 मौलवी ऐसे थे, जिनमें कोरोनावायरस के लक्षण पता चले थे लेकिन फिर भी इसे नजरअंदाज किया किया और कार्यक्रम किया गया।

नई दिल्ली: दिल्ली के निजामुद्दीन के तबलीगी जमात से कोरोना विस्फोट से जुड़ा अब बड़ा खुलासा हुआ है। इस मामले में पुलिस जांच के बाद पता चला कि मरकज में शामिल हुए करीब 160 मौलवी ऐसे थे, जिनमें कोरोनावायरस के लक्षण पता चले थे लेकिन फिर भी इसे नजरअंदाज किया किया और कार्यक्रम किया गया।

मरकज में शामिल 160 मौलवियों में कोरोना वायरस के लक्षण

दरअसल, निजामुद्दीन के मरकज से फैले कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली पुलिस ने तब्लीग़ी जमात के प्रमुख मौलाना साद समेत कई लोगों पर एफआरदर्ज की है। इस लोगों की तलाश की जा रहे है तो वहीं मरकज में शामिल हुए सभी लोगों को ढूढ़कर कोरोना जांच के साथ ही आइसोलेट किये जा रहा है।

ये भी पढेंः तब्लीगी जमात नहीं ये है मौत का ट्रक, इतनी स्पीड से आ रहा आपके करीब

फिर भी डॉक्टर को नहीं बुलाया गया

ऐसे में इस मामले में पुलिस को पता चला कि मरकज में शामिल लगभग 160 मौलवियों में कोरोना वायरस के लक्षण दिखे थे। लेकिन फिर भी डॉक्टर को नहीं बुलाया गया। ज्यादातर लोग विदेशी थे।

ये भी पढेंःइन दो इस्लामिक देशों में बैन है तबलीगी जमात, जानें क्या है वजह

इस राज्य में लाए गए 55 जमाती, 52 में कोरोना की पुष्टि से मचा हड़कंप

मरकज की इमारत जमातियों से खचाखच भरी

ये बात भी पुलिस- प्रशासन से छिपाई गयी। कहा जा रहा है कि जानबूझ कर आये लोगों की जांच नहीं कराई गयी। मरकज में कुल छह हजार लोग शामिल हुए। जिसमे दो हजार विदेशी थे और अन्य भारतीयों से भी कई विदेश यात्रा से लौटे थे। मार्च के पहले हफ्ते तक मरकज की इमारत जमातियों से खचाखच भरी थी।

ये भी पढेंःकई देशों में तबलिगी जमात वालों से फैला है कोरोना वायरस

मौलाना ने 15 से 19 मार्च के बीच कई जमातियों को बाहर निकालवा

हालांकि केंद्रीय एजेंसियों को मरकज में होने वाले कार्यक्रम और विदेशियों के कोरोना संक्रमित होने का शक हुआ, जिसके बाद मौलाना ने मरकज से 15 से 19 मार्च के बीच कई ऐसे लोगों को बाहर निकालवा दिया। ये लोग संक्रमित थे, ज्यादातर लोग तेलंगाना पहुँचे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।