×

CM बनते ही शिवराज का बड़ा एलान: बुलाई बैठक, आधी रात से एक्टिव हुई सरकार

मध्य प्रदेश में चौथी बार मुख्यमंत्री पद का भार संभाल रहे शिवराज सिंह चौहान सत्ता में आते ही एक्टिव हो गए। सोमवार को रात 9 बजे सीएम पद की शपथ लेने के बाद सबसे पहले उन्होंने एक उच्च स्तरीय बैठक बुला ली।

Shivani Awasthi
Published on: 24 March 2020 4:01 AM GMT
CM बनते ही शिवराज का बड़ा एलान: बुलाई बैठक, आधी रात से एक्टिव हुई सरकार
X

भोपाल: मध्य प्रदेश में चौथी बार मुख्यमंत्री पद का भार संभाल रहे शिवराज सिंह चौहान सत्ता में आते ही एक्टिव हो गए। सोमवार को रात 9 बजे सीएम पद की शपथ लेने के बाद सबसे पहले उन्होंने एक उच्च स्तरीय बैठक बुला ली। आधी रात हुई इस बैठक में चर्चा का अहम मुद्दा कोरोना वायरस से निपटना था।

शपथ ग्रहण के बाद आधी रात हुई हाई लेवल मीटिंग

शिवराज सिंह चौहान सरकार की सोमवार को 16 महीने बाद मध्य प्रदेश में दोबारा वापसी हुई। शपथ ग्रहण के बाद उन्होंने महामारी का एलान करते हुए कोरोना से लड़ने के लिए आधी रात को हाई लेवल मीटिंग बुलाई। बल्लभ भवन (मंत्रालय) में इस मीटिंग में सीएम ने कोरोना के खिलाफ जारी जंग को लेकर तैयारियों का जायजा लिया।

ये भी पढ़ेंः शिवराज के सीएम बनते ही स्पीकर ने दिया इस्तीफा, नई सरकार ने बुलाई विधानसभा

भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू का एलान

इस बैठक में सीएम शिवराज ने एलान करते हुए कहा, 'आज से भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू लगा दिया जाएगा। इसके अलावा, लोगों को राज्य के 36 जिलों में लगाए गए बंद का सख्ती से पालन करना चाहिए। मैं लोगों से हम सभी के लिए घर पर रहने की अपील करता हूं। लोगों के लिए अनुकूलता और आवश्यक सेवाएं उपलब्ध होंगी।'

ये भी पढ़ें: बिना चर्चा पास हुआ वित्त विधेयक, लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

भाजपा सरकार के आते ही आज से विधानसभा सत्र शुरू:

वहीं उन्होंने मंगलवार को विधानसभा सत्र बुलाया है। नई सरकार के बनने के बाद आज से विधानसभा सत्र शुरू हो रहा है। बता दें कि इसके पहले विधानसभा को 26 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गयी थी।

आज पेश करेंगे विश्वासमत

सत्र के पहले ही दिन बीजेपी की नई सरकार सदन में विश्वास मत पेश करेगी। यह सत्र 27 मार्च तक चलेगा। 4 दिन चलने वाले इस सत्र में कुल 3 बैठकें होंगी। इस दौरान वित्तीय वर्ष 2020-21 का लेखानुदान भी पेश किया जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story