सरकार ने निजी अस्पतालों को किया टेक ओवर, कोरोना से निपटने के लिए हुए तैयार

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर राज्य सरकार इसकी रोकथाम के साथ ही संक्रमितों के इलाज को लेकर एक्टीव हैं। इस कड़ी में छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ा एलान किया है। सरकार ने वायरस के रोकथाम के लिए बड़ा कदम उठाते हुए राज्य के प्राइवेट अस्पतालों को टेक ओवर कर लिया है। यानी अब निजी अस्पताल सरकार के अधीन होंगे।

रायपुर: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर राज्य सरकार इसकी रोकथाम के साथ ही संक्रमितों के इलाज को लेकर एक्टीव हैं। इस कड़ी में छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ा एलान किया है। सरकार ने वायरस के रोकथाम के लिए बड़ा कदम उठाते हुए राज्य के प्राइवेट अस्पतालों को टेक ओवर कर लिया है। यानी अब निजी अस्पताल सरकार के अधीन होंगे।

छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसलाः

छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने कोरोना से निपटने और संक्रमित मामलों को रोकने के लिए प्राइवेट अस्पतालों के लिए आदेश जारी किया है। इसके तहत सरकार अब प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना वायरस का इलाज उपलब्ध कराएगी।

ये भी पढ़ेंः कोरोना से जंग: मोदी सरकार की बड़ी तैयारी, कैबिनेट मंत्रियों को दी ये जिम्मेदारी

इस फैसले के बाद सभी निजी अस्पतालों को कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए सरकार ने टेक ओवर कर लिए है। ऐसे में सभी प्राइवेट मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग होम और हॉस्पिटलों को आदेश तक तत्काल प्रभाव से सरकार के अंतर्गत हैं।

ये भी पढ़ेंःकोरोना से जंग: लोगों की मदद के लिए आगे आया बजाज ग्रुप, दिए 100 करोड़

24 घंटे में मिले 5 नए कोरोना मरीज

गौरतलब है छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना के 6 मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे में 5 नए कोरोना के मरीज मिले हैं। मंगलवार दोपहर तक 2 नए मरीज की पहचान के बाद के रायपुर, भिलाई और बिलासपुर से भी कोरोना के 3 नए मरीज की पहचान हुई है।

छत्तीसगढ़ में कोरोना पीड़ितों की संख्या 6 हो गयी है। प्रदेश की राजधानी रायपुर में 3, बिलासपुर में 1, भिलाई में 1 और राजनांदगांव में 1 कोरोना पाॅजिटिव केस सामने आए हैं।

ये भी पढ़ेंःसावधान: देना होगा तगड़ा जुर्माना, तो सभी रहें घरों में

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खुद हालात पर नज़र रखे हुए

बुधवार देर रात रायपुर और भिलाई के मरीज को एम्स में शिफ्ट कर दिया गया, तो वहीं बिलासपुर के मरीज को सिम्स में ही भर्ती कराया गया है। 24 घंटे में 5 नए मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। बिलासपुर में जो मरीज कोरोना पाॅजिटिव पाया गया है वह सऊदी अरब से फरवरी में आपस आया था।

ये भी पढ़ेंः लॉकडाउन में भी कमाएं पैसे, बस करना होगा ये आसान काम…

सभी मरीज विदेश से वापस आए हैं। इससे पहले राज्य की भूपेश बघेल सरकार ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए कई कड़े कदम उठाए हैं। हालांकि बीते 24 घंटे में 5 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश भर में हड़कंप मच गया है। लगातार बैठकों का सिलसिला जारी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खुद हालात पर नज़र रखे हुए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।