×

मुसलमान जिगर का टुकड़ा है: रक्षा मंत्री ने दिया ये बड़ा बयान

केंद्रीय रक्षा मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता राजनाथ सिंह ने पार्टी की विचारधारा का जिक्र करते हुए कहा कि मुसलमान जिगर का टुकड़ा हैं।

Shreya
Published on: 23 Feb 2020 7:58 AM GMT
मुसलमान जिगर का टुकड़ा है: रक्षा मंत्री ने दिया ये बड़ा बयान
X
मुसलमान जिगर का टुकड़ा है: रक्षा मंत्री ने दिया ये बड़ा बयान

नई दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता राजनाथ सिंह ने पार्टी की विचारधारा का जिक्र करते हुए कहा कि मुसलमान जिगर का टुकड़ा हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि बीजेपी सांप्रदायिक राजनीति में विश्वास नहीं रखता। उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक राजनीति का सवाल ही पैदा नहीं होता।

राजनाथ ने इस धारणा को खारिज किया कि...

केंद्रीय रक्षा मंत्री ने शनिवार को दिए गए एक इंटरव्यू में इस बात को नकारा कि मोदी सरकार धार्मिक अल्पसंख्यकों के खिलाफ है। उन्होंने अपनी दो मेगा रैलियों का जिक्र करते हुए कहा कि मैंने पहले भी अपनी मेरठ और मेंगलुरु की रैलियों में कहा है कि मुसलमान भारत का नागरिक है और हमारा भाई है। वह हमारे जिगर का टुकड़ा है।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी प्लेन हादसा: अचानक धड़ाम से गिरा भारतीय नौसेना का मिग-29

ऐसी ताकते हैं, जो मुसलमानों को गुमराह कर रही हैं- राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने अपने इंटरव्यू में कहा कि PM मोदी की अगुवाई में सरकार द्वारा शुरुआत से ही देश के मुस्लिम नागरिकों के अंदर से डर हटाने और उनमें आत्मविश्वास भरने की कोशिश की गई है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कुछ ऐसी ताकते हैं, जो मुसलमानों को गुमराह कर रही हैं। लेकिन भारतीय जनता पार्टी किसी भी स्थिति में देश के अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं जा सकती।

यह भी पढ़ें: अब मदिरा मिलेगी मोबाइल के एक क्लिक पर, ऑनलाइन होगी यहां मधुशाला

भेदभाव का कोई सवाल ही नहीं उठता- राजनाथ सिंह

उन्होंने कहा कि PM मोदी ने शुरुआत से ही 'सबका साथ, सबका विकास' का नारा दिया है। राजनाथ सिंह ने कहा कि जाति, धर्म और रंग के आधार पर भेदभाव का कोई सवाल ही नहीं उठता। हम इसके बारे में सोच भी नहीं सकते। उन्होंने ये भी कहा कि कुछ ताकते हैं, जो केवल वोट बैंक के बारे में ही सोचती है। उन्होंने ऐसी राजनैतिक ताकतों को सांप्रदायिक राजनीति के लिए चेतावनी देते हुए कहा कि राजनीति केवल वोटों के लिए नहीं बल्कि राष्ट्र निर्माण के लिए करनी चाहिए।

राजनाथ सिंह ने कहा कि जो हिंदुत्व की विचारधारा में विश्वास रखते हैं, वो पहचान के आधार पर भेदभाव नहीं करते, क्योंकि हिंदुत्व का मतलब ही वसुधैव कुटुंबकम (यानि दुनिया एक परिवार है) है।

यह भी पढ़ें: जियो यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब बिना नेटवर्क के कर सकते हैं कॉलिंग

Shreya

Shreya

Next Story