×

अभी-अभी प्लेन हादसा: अचानक धड़ाम से गिरा भारतीय नौसेना का मिग-29

अभी-अभी गोवा से खबर आ रही है कि ट्रेनिंग के दौरान भारतीय नौसेना का मिग-29 एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है। जानकारी के मुताबिक, एयरक्राफ्ट ने रूटीन ट्रेनिंग के लिए उड़ान भरी थी।

Shreya
Published on: 23 Feb 2020 7:48 AM GMT
अभी-अभी प्लेन हादसा: अचानक धड़ाम से गिरा भारतीय नौसेना का मिग-29
X

नई दिल्ली: अभी-अभी गोवा से खबर आ रही है कि ट्रेनिंग के दौरान भारतीय नौसेना का मिग-29 एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है। जानकारी के मुताबिक, एयरक्राफ्ट ने रूटीन ट्रेनिंग के लिए उड़ान भरी थी। यह हादसा गोवा में हुआ है। हालांकि इस हादसे में पायलट बिल्कुल सुरक्षित है। पायलट सुरक्षित तरीके से इजेक्ट होने में कामयाब हो गया है। पायलट की हालत बेहतर बताई जा रही है। फिलहाल हादसा कैसे हुआ है इसके वजहों का पता नहीं लग सका है। हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं। साथ ही जांच के लिए एक इंक्वायरी का गठन भी किया गया है।

यह भी पढ़ें: जियो यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब बिना नेटवर्क के कर सकते हैं कॉलिंग

इससे पहले भी गोवा में हुआ था हादसा

वहीं आपको बता दें कि हाल ही में एक ऐसी ही हादसा गोवा में हुआ था, जहां पर भारतीय नौसेना का एक फाइटर जेट क्रैश हो गया था। पिछले साल 2019 के नवंबर में गोवा में भारतीय नेवी का एक फाइटर जेट मिग 29 क्रैश हो गया था। ये हादसा जेट के टेक ऑफ करने के तुरंत बाद ही हुआ था। हालांकि इस हादसे में भील दोनों पायलट सुरक्षित बच गए थे। दोनों पायलटों को हादसे के तुरंत बात सुरक्षित निकाल लिया गया था। जो एयरक्राफ्ट क्रैश हुआ था, वो फाइटर जेट का ट्रेनल वर्जन था।

यह भी पढ़ें: 43 मौतों से दहला देश: पीट-पीटकर ले ली जान, अब तक 23 घायल

इंजन में आग लगने से हुआ था हादसा

जो जेट क्रैश हुआ था, उसने डाबोलिम में आईएनएस हंसा ने टेक ऑफ किया था। एयरक्राफ्ट इंजन में आग लगने से हादसा हुआ था। पायलट कैप्टन एम. शेओखंद और लेफ्टिनेंट कमांडर दीपक यादव इस एयरक्राफ्ट को उड़ा रहे थे और दोनों को हादसे के बाद सुरक्षित निकाल लिया गया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें: अब मदिरा मिलेगी मोबाइल के एक क्लिक पर, ऑनलाइन होगी यहां मधुशाला

Shreya

Shreya

Next Story