×

आधी रात मनोज तिवारी समेत भाजपा दिग्गज पहुंचे अमित शाह के घर, ये है वजह...

दिल्ली में 70 सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनावों ((Delhi Assembly Election 2020) को लेकर भारतीय जनता पार्टी अपने उम्मीदवारों के नामों को फाइनल करने में लगी हुई है। इसी कड़ी में रविवार रात गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के घर पर बैठक हुई।

Shivani Awasthi
Published on: 13 Jan 2020 3:29 AM GMT
आधी रात मनोज तिवारी समेत भाजपा दिग्गज पहुंचे अमित शाह के घर, ये है वजह...
X

दिल्ली: दिल्ली में 70 सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनावों ((Delhi Assembly Election 2020) को लेकर भारतीय जनता पार्टी अपने उम्मीदवारों के नामों को फाइनल करने में लगी हुई है। इसी कड़ी में रविवार रात गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के घर पर बैठक हुई। यह बैठक सोमवार तड़के 3 बजे तक चली, जिसमें भाजपा उम्मीदवारों के नामों को शार्टलिस्ट किया गया। वहीं इस बैठक में चुनाव में किसके साथ भाजपा गठबंधन करेगी, इसपर भी चर्चा हुई।

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रविवार को बीजेपी अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह के घर पर पार्टी की कोर कमेटी की मैराथन बैठक आयोजित की गयी। बैठक शाम करीब 8 बजे शुरू हुई जो रात 3 बजे तक जारी रही।

ये भी पढ़ें: मौत के मुहाने पर खड़ा ये देश, कभी भी हो सकता है ब्लास्ट, खाली कराया जा रहा शहर

सात घंटे चली इस बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई, जैसे किस उम्मीदवार को कौन सी सीट से खड़ा करना है। किसके साथ गठबंधन करना है आदि। जानकारी के मुताबिक़ बैठक में 70 विधानसभा सीटों में से 45 सीटों पर कई उम्मीदवारों के नाम भी फाइनल हो गए। वहीं बची हुई अन्य सीटों के लिए आगे बैठक की जायेगी।

45 सीटों पर कई उम्मीदवारों के नाम :

बताया जा रहा है कि भाजपा ने चुनावों के मद्देनजर 70 सीटों के लिए 1400 उम्मीदवारों की एक सूची तैयार की है। जिसमें हर सीट पर करोब 15-20 उम्मीदवारों के नाम सामने आये हैं। जानकारी के मुताबिक़ इन 1400 नामों पर स्क्रीनिंग पैनल विचार कर रही है। जिसके बाद ये लिस्ट पार्टी हाईकमान के पास अंतिम स्‍वीकृति के लिए भेजी जाएगी।

ये भी पढ़ें: गिरफ्तार DSP के साथ भी होगा आतंकियों जैसा व्यवहार, J&K पुलिस का बड़ा बयान

गठबंधन पर मंत्रणा:

वहीं अभी 45 सीटों पर ऐसे ही कई प्रत्याशियों के नाम शार्टलिस्ट किये गये हैं, अब उनमे से उचित प्रत्याशी को पार्टी मैदान में उतारने के लिए विचार कर रही है। आगामी चुनाव को लेकर बैठक में उम्मीदवारों के नाम के अलावा दूसरा अहम मुद्दा रहा गठबन्धन का। भाजपा चुनाव में किस दल से गठबंधन कर सकती है, इस पर मंत्रणा हुई।

ये भी पढ़ें: बीजेपी नेता का विवादित बयान, मोदी-योगी के खिलाफ नारे लगाने वालों को दफना दूंगा

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story