×

सावरकर ने जुल्म के 12 साल सहे हैं, राहुल 12 घंटे भी नहीं सह सकते हैं: देवेंद्र फडणवीस

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सावरकर पर दिए बयान के बाद भाजपा ने मोर्चा खोल दिया है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राहुल गांधी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से दिया गया बयान पूरी तरह से निंदनीय है।

Aditya Mishra
Published on: 15 Dec 2019 7:29 AM GMT
सावरकर ने जुल्म के 12 साल सहे हैं, राहुल 12 घंटे भी नहीं सह सकते हैं: देवेंद्र फडणवीस
X

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सावरकर पर दिए बयान के बाद भाजपा ने मोर्चा खोल दिया है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राहुल गांधी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से दिया गया बयान पूरी तरह से निंदनीय है और उन्हें इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

ये भी पढ़ें...राहुल गांधी के समर्थन में शत्रुघ्न सिन्हा, कही ये बड़ी बात……

सावरकर ने 12 साल तक अत्याचार सहे

फडणवीस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी हमला किया और कहा कि वीर सावरकर ने जिस तरह के जुल्म 12 साल सहे हैं, राहुल गांधी 12 घंटे तक भी वैसे अत्याचार नहीं सह सकते हैं। फडणवीस ने कहा कि राहुल गांधी का बयान शर्मनाक है और वे सावरकर के बारे में नहीं जानते हैं। कोई व्यक्ति अपने नाम में सिर्फ गांधी लगाकर ही गांधी नहीं हो जाता है।

शिवसेना ने दी कांग्रेस को नसीहत

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बयान के बाद शिवसेना ने भी कांग्रेस को नसीहत दी है। कांग्रेस नेता संजय राउत ने कहा है कि सावरकर के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है।

उन्होंने कहा कि शिवसेना गांधी, नेहरू, सुभाषचंद्र बोस का सम्मान करती है, उसी तरह शिवसेना को भी वीर सावरकर का सम्मान करना चाहिए, उन्होंने कहा कि सावरकर के सम्मान के साथ समझौता नहीं होगा।

ये भी पढ़ें...राहुल गांधी पर बीजेपी का पलटवार, जीएवएल ने कहा- आपका उपयुक्त नाम राहुल जिन्ना है

सुब्रमण्यम स्वामी ने कही ये बात

नागरिकता विवाद के बीच दिग्गज भाजपा नेता और राज्य सभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा है और उनकी नागरिकता रद्द करने की मांग की है। सांसद ने राहुल गांधी के पुरखो पर भी निशाना साधा।

स्वामी ने कथित तौर पर राहुल गांधी को ‘बुद्धू’ करार देते हुए कहा कि उन्हें अपने पुरखो की गलतियों की वजह से माफी मांगनी चाहिए। रविवार (15 दिसंबर, 2019) के अपने ट्वीट में स्वामी ने लिखा कि बुद्धू को अपने परदादा (यानी देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु) के लिए माफी मांगनी चाहिए, जिन्होंने 1962 के युद्ध में सेना को धोखा दिया था।

बता दें कि इस युद्ध में भारत को हार का मुंह देखना पड़ा था। ट्वीट में लिखा गया कि उनके नाना नाना हिटलर की सेना में थे और नानी मुसोलिनो के साथ थीं। ट्वीट में आगे लिखा गया, ‘उनकी नागरिकता रद्द की जानी चाहिए।’



ये भी पढ़ें...राहुल गांधी नहीं ये राजकुमार संभालेंगे कांग्रेस की विरासत?

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story