एग्जिट पोल पर राजग के लिए ग्रीन लाईट, यूपी में राजनीतिक गतिविधियां तेज

लोकसभा चुनाव 2019 का मतदान खत्म होने के बाद अब सभी को 23 मई को ईवीएम खुलने और नतीजे का इंतजार है। लेकिन इस बीच यूपी में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गयी है। सोमवार को सुबह ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपनी गठबंधन सहयोगी और बसपा सुप्रीमों मायावती के घर पहुंच गये और मौजूदा राजनीतिक हालातों पर चर्चा की।

Rishi
Published on: 20 May 2019 8:52 AM GMT
एग्जिट पोल पर राजग के लिए ग्रीन लाईट, यूपी में राजनीतिक गतिविधियां तेज
X

लखनऊ : लोकसभा चुनाव 2019 का मतदान खत्म होने के बाद अब सभी को 23 मई को ईवीएम खुलने और नतीजे का इंतजार है। लेकिन इस बीच यूपी में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गयी है। सोमवार को सुबह ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपनी गठबंधन सहयोगी और बसपा सुप्रीमों मायावती के घर पहुंच गये और मौजूदा राजनीतिक हालातों पर चर्चा की।

ये भी देखें : राजभर की विदाई, योगी ने अपने फैसले से राजनाथ की याद दिलाई

गौरतलब है कि सातवें और अंतिम चरण के मतदान के बाद ही विभिन्न मीडिया समूहों ने एग्जिट पोल का प्रसारण शुरू कर दिया। लगभग सभी एग्जिट पोल ने देश में एक बार फिर से मोदी सरकार बनने का आकंडा पेश करना शुरू किया तो यूपी में सियासी सरगर्मी बढ़ गयी।

सातवें चरण के मतदान से पहले शनिवार को भाजपा विरोधी दलों की धुरी बनने का प्रयास करने वाले टीडीपी के चंद्र बाबू नायडू राजधानी लखनऊ पहुंचे और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमों मायावती से मुलाकात की। नायडू से मुलाकात के बाद खबरें आयी कि बसपा सुप्रीमो मायावती दिल्ली में संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और तेलगूदेशम पार्टी के मुखिया एवं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से मिलेंगी।

ये भी देखें :गठबंधन धर्म की मर्यादा को तार-तार किया राजभर ने- महेंद्र नाथ

हालांकि, बाद में बसपा ने मायावती की प्रस्तावित दिल्ली यात्रा को यह कहकर नकार दिया कि ऐसा कुछ भी नहीं है और मायावती दिल्ली नहीं जा रही हैं। बताया जा रहा है कि रविवार को आये एग्जिट पोल के नतीजों को देखने के बाद मायावती ने अपनी दिल्ली की यात्रा स्थगित कर दी है और अब वह 23 मई को नतीजे आने के बाद ही कोई कदम उठायेंगी।

इधर, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार सुबह ही बसपा सुप्रीमों मायावती से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। समझा जाता है कि एग्जिट पोल के अनुमानों से परेशान गठबंधन के इन दोनों पार्टी अध्यक्षों ने एग्जिट पोल जैसी स्थिति अंतिम नतीजों में भी आने के राजनीतिक हालात पर चर्चा की। हालांकि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव एग्जिट पोल के अनुमानों पर भरोसा नहीं कर रहे है और उन्होंने अंतिम नतीजों में तस्वीर बदलने की बात कही है। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस को समर्थन देने के संकेत भी दिये है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story